Homeराज्यहरियाणाStatement of Sandeep Singh प्रदेश को जल्द ही खेल विश्वविद्यालय मिलेगा :...

Statement of Sandeep Singh प्रदेश को जल्द ही खेल विश्वविद्यालय मिलेगा : संदीप सिंह

Statement of Sandeep Singh

आज समाज डिजिटल, चण्डीगढ़
हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह ने बताया कि प्रदेश को जल्द ही खेल विश्वविद्यालय मिलेगा। यह जानकारी उन्होंने आज यहां हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान एक सदस्य द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए दी। खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री ने सदन को बताया कि इस खेल विश्वविद्यालय से सम्बन्धित बिल इसी बजट सत्र के दौरान पारित किया गया है।

Statement of Sandeep Singh

एक अन्य प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि इस बिल में संशोधन कर खेल संस्थानों (महाविद्यालय/संस्था) को मान्यता देने का भी प्रावधान किया गया है। कोई भी खेल संस्थान (महाविद्यालय/संस्था) जो पुनर्वासन तथा भौतिक चिकित्सा, शारीरिक विद्या एवं खेल विज्ञान, खेलकूद प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों में कलात्मक शैक्षणिक प्रशिक्षण और अनुसंधान, खेल चिकित्सा व प्रौद्योगिकी, खेलकूद अवसंरचना अभियान्त्रिकी, काइनिजियोलोजी, नैदानिक जैव यान्त्रिकी, खेलकूद मनोविज्ञान, खेलकूद पोषण, खेलकूद पत्रकारिता, खेलकूद मार्किटिंग तथा खेल कोचिंग भी शामिल हैं, के क्षेत्र में पाठयक्रम चला रहे हैं वे इस विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त कर सकेंगे।
उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार सभी जिलों की जीओ मैपिंग करवा रही है तथा जिलों की आवश्यकतानुसार वहां के खेल संस्थानों को अपग्रेड करने का कार्य जल्द ही आरम्भ किया जाएगा।

Statement of Sandeep Singh

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular