Homeराज्यहरियाणाStatement of Power Minister Ranjit Singh ओमेक्स सिटी में 1739 फ्लैटों का...

Statement of Power Minister Ranjit Singh ओमेक्स सिटी में 1739 फ्लैटों का निर्माण किया : रणजीत सिंह

Statement of Power Minister Ranjit Singh

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने बताया कि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा यथा अधिसूचित आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के आवास पॉलिसी के तहत हाउसिंग बोर्ड हरियाणा ने टीडीआई सिटी सोनीपत की लाइसेंस प्राप्त कॉलोनी में 2385 ईडब्ल्यूएस फ्लैट और ओमेक्स सिटी में 1739 फ्लैटों का निर्माण किया है ।
उन्होंने यह जानकारी आज विधानसभा में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए दी।

Statement of Power Minister Ranjit Singh

रणजीत सिंह ने बताया कि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (यूएचबीवीएन) द्वारा बिजली कनैक्शन जारी नहीं किए जा सके क्योंकि बार-बार नोटिस देने के बाद कॉलोनाईजर ने आवश्यक बिजली ढ़ांचा भी नहीं बनाया है। एक अंतरिम उपाय के रूप में यह निर्णय लिया गया है कि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग, हाउसिंग बोर्ड द्वारा निर्मित ईडब्ल्यूएस फ्लैटों को विद्युतीकरण के उद्देश्य से अलग योजना/इकाई के रूप में अधिसूचित करेगा और अलग बिजली बुनियादी ढांचे का निर्माण हाउसिंग बोर्ड हरियाणा द्वारा किया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड द्वारा किये गये ऐसे खर्च की वसूली टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा कॉलोनाईजरों से की जायेगी ।

Statement of Power Minister Ranjit Singh

उन्होंने बताया कि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने अपने आदेश दिनांक 12.03.2022 के तहत विद्युतीकरण के उद्देश्य के लिए एक अलग इकाई के रूप में हाउसिंग बोर्ड को ट्रांसफर किए गए ईडब्ल्यूएस प्लॉटों को अधिसूचित किया है । हाउसिंग बोर्ड द्वारा बिजली बुनियादी ढांचे का निर्माण करने के बाद यूएचबीवीएन द्वारा ईडब्ल्यूएस प्लॉट धारकों को व्यक्तिगत रूप से कनैक्शन जारी किए जाएंगे।

Statement of Power Minister Ranjit Singh

Read Also : Aamir Khan Speaks About Divorce With Kiran 8 महीने बाद आमिर खान ने अपने और किरण राण के तलाक की असली वजह का किया खुलासा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular