Homeराज्यहरियाणाStatement of Manohar Lal Khattar बजट 25 सालों के विकास की गति...

Statement of Manohar Lal Khattar बजट 25 सालों के विकास की गति का आधार: मनोहर लाल

Statement of Manohar Lal Khattar

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश का बजट न केवल अर्थव्यवस्था को शक्ति प्रदान करेगा, बल्कि आने वाले 25 सालों में हरियाणा के विकास को तेज गति प्रदान करने का भी आधार बनेगा। जिस प्रकार केंद्र सरकार ने इस साल के अपने बजट को अमृत बजट कहा है, उसी प्रकार हरियाणा के लिए यह वज्र बजट प्रस्तुत किया गया है।

कार्यशाला में तीन प्रोजेक्टों की सौगात Statement of Manohar Lal Khattar

मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को कृषि और किसान कल्याण विभाग की तरफ से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित एक दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्राकृतिक कृषि कार्यशाला में शिरकत करने से पहले जिलावासियों को 37.37 करोड़ रुपये के 3 प्रोजेक्ट की सौगात दी। इस मौके पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, खेल मंत्री संदीप सिंह, सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा मौजूद रहे।

100 बेड के अस्पताल का उद्घाटन Statement of Manohar Lal Khattar

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबसे पहले शाहबाद के राजकीय अस्पताल जिसकों अपग्रेड करके 100 बेड का अस्पताल बनाया गया है का विधिवत रुप से उदघाटन किया। गौरतलब है कि इस अस्पताल को 36 महीनों में पूरा किया गया है और इस पर 24 करोड़ 72 लाख रुपए का बजट खर्च किया गया है। इसके उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लाडवा के गांव बहलोलपुर में निर्मित राजकीय आईटीआई का उदघाटन किया।

प्रोजेक्टर पर 8 करोड़ 65 लाख रुपये खर्च Statement of Manohar Lal Khattar

प्रोजैक्ट के निर्माण पर सरकार की तरफ से करीब 8 करोड 65 लाख रुपये का बजट खर्च किया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने किरमिच में आधुनिकतम सुविधाओं से लैस राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल भवन का भी विधिवत रुप से उदघाटन किया। इस प्रोजैक्ट पर सरकार की तरफ से करीब 4 करोड़ 14 लाख की राशि खर्च की गई है। इस मौके पर कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डा. सुमिता मिश्रा, महानिदेशक डा. हरदीप सिंह, बागवानी विभाग के महानिदेशक डा. अर्जुन सिंह सैनी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Statement of Manohar Lal Khattar

Read Also : Question Hour Session Of The Assembly मुख्यमंत्री का बीबीएमबी प्रबंधन पर हिमाचल से संबंधित मुद्दों को सुलझाने में सहयोग न करने का आरोप

Read Also : Statement of Dhami and Harish Rawat कोई उदास तो कोई खुश, ये बोले धामी और हरीश रावत

Also Read :  आम बजट दूरगामी एवं ऐतिहासिक : शिक्षा मंत्री कवर पाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular