Homeराज्यहरियाणाStatement of Home Minister Anil Vij पीएम मोदी ने करके दिखाया, यूक्रेन...

Statement of Home Minister Anil Vij पीएम मोदी ने करके दिखाया, यूक्रेन से विद्यार्थियों को सुरक्षित निकलवाया : गृह मंत्री अनिल विज

Statement of Home Minister Anil Vij

  • यूक्रेन से लौटे विद्यार्थियों की शिक्षा आगे भी देश में जारी रहे, इस पर समाधान निकालेंगे : अनिल विज
  • यूक्रेन से सुरक्षित वापस लौटे कई जिलों के विद्यार्थियों ने गृह मंत्री अनिल विज से की मुलाकात, मेडिकल की पढ़ाई आगे शुरू करवाने के लिए लगाई गुहार

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बदौलत संकटग्रस्त यूक्रेन से विद्यार्थियों को सुरक्षित भारत में वापस लाया जा सका है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी ने विषम परिस्थितियों में भी इस कार्य को करके दिखाया है जो हमारे लिए गर्व की बात है।
सोमवार को गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर यूक्रेन से लौटे विभिन्न जिलों के विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों ने उनसे मुलाकात की और सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के लिए धन्यवाद जताया। गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज ने भी यूक्रेन से हरियाणा के छात्रों को सकुशल वापस लाने के लिए भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर से पत्राचार किया था।

Statement of Home Minister Anil Vij

यूक्रेन से लौटे अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल व अन्य जिलों के दर्जनों विद्यार्थियों ने गृह मंत्री अनिल विज मुलाकात करते हुए उनका धन्यवाद जताया। विद्यार्थियों ने कहा कि सरकार यदि समय रहते सही कदम नहीं उठाती तो उनका वापस लौटना और मुश्किलों भरा हो जाता।
उन्होंने गृह मंत्री अनिल विज को ‘थैंक्यू’ कहा और पुष्पगुच्छे भी भेंट किए। गृह मंत्री अनिल विज ने विद्यार्थियों से बातचीत और जाना कि वह किस मार्ग से देश वापस लौट सके। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। आपदा के समय देश के नागरिकों को सकुशल निकालने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जाते हैं। इससे पहले चीन और अफगानिस्तान से भी नागरिकों को सकुशल वापस लाया जा चुका है।

Statement of Home Minister Anil Vij

विद्यार्थियों की देश में शेष मेडिकल पढ़ाई शुरू करने की मांग पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरकार से बातचीत कर समाधान निकाला जाएगा। उन्होंने कहा बच्चों की शिक्षा पूरी हो, इसके लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। गृह मंत्री ने इस संबंध में अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

‘तिरंगा लेकर घूमे तो बची जान, पाकिस्तानी छात्रों ने भी तिरंगे उठाए’ Statement of Home Minister Anil Vij

विभिन्न जिलों से आए विद्यार्थी चिराग सबलोक, अंकुर शर्मा, रीतिक मलिक, विदित कंबोज, साक्षी कंबोज, मनप्रीत कौर, डोली एवं अन्य ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि वह तिरंगा लेकर सड़कों पर निकलते थे और सैनिक तिरंगा देखकर उन्हें आगे बढ़ने देते थे। कई सैनिकों ने उन्हें बार्डर तक पहुंचने में मदद भी की। उन्होंने बताया कि कई पाकिस्तानी छात्र भी उनके देख तिरंगा उठाकर सुरक्षित बार्डर तक पहुंचे थे।

पानीपत में हुए हत्या मामले में मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच की सिफारिश Statement of Home Minister Anil Vij

सोमवार अपने आवास पर गृह मंत्री अनिल विज ने विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना। गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पानीपत निवासी सुरजीत कौर ने अपनी बेटी दविंद्र कौर की हत्या मामले में सही कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की, परिवार ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने सीबीआई जांच की सिफारिश के लिए शिकायत मुख्यमंत्री को भेजी।

Statement of Home Minister Anil Vij

इसी तरह, करनाल में सेना में भर्ती के नाम पर ठगी मामले में कार्रवाई न होने की शिकायत पर मामले में जांच करने एवं इस केस के आईओ की भी भूमिका पर जांच कर एक्शन लेने के आदेश करनाल एसपी को दिए। इसी तरह सोनीपत में हत्या मामले में गृह मंत्री विज ने एसपी सोनीपत को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अम्बाला में पटवारी द्वारा इंतकाल नहीं करने की शिकायत पर गृह मंत्री अनिल विज ने डीसी अम्बाला को जांच कर 15 दिन में रिपोर्ट करने के निर्देश दिए।कुरुक्षेत्र में प्रापर्टी पर कब्जा करने के मामले में एसपी को केस दर्ज करने के निर्देश दिए।

Statement of Home Minister Anil Vij

इसके अलावा समालखा निवासी प्रियंका ने मारपीट मामले में पुन: जांच कराने, मोहाली निवासी महिला सीता देवी ने धोखाधड़ी मामले में जांच कराने बारे, फरीदाबाद निवासी कृष्ण ने हत्या मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने के बारे के अलावा अन्य शिकायतें आई जिन पर कार्रवाई के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज द्वारा दिए गए।

Statement of Home Minister Anil Vij

Also Read : Lic Ipo Update सेबी की मंजूरी के बाद फिर नए सिरे से जमा किए दस्तावेज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular