HomeहरियाणाकरनालStatement of Anil Vij इंद्री में बिना दवाई की पर्ची व बिल...

Statement of Anil Vij इंद्री में बिना दवाई की पर्ची व बिल के दवाईयों की बिक्री के संबंध में एक कैमिस्ट की दुकान को किया सील : स्वास्थ्य मंत्री

Statement of Anil Vij

आज समाज डिजिटल, चण्डीगढ़
हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने बताया कि खाद्य एवं औषध प्रशासन विभाग की टीम ने करनाल के इंद्री में बिना दवाई की पर्ची व बिल के दवाईयों की बिक्री के संबंध में एक कैमिस्ट की दुकान को सील कर दिया है। इसके अलावा, हिसार जोन की एक खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को कैंसिल तथा दो खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस व एक थोक बिक्री ड्रग्स लाईसेंस का निलंबन, सिरसा जोन की 3 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस और फरीदाबाद में 4 खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को निलबिंत किया गया है।

Statement of Anil Vij

इस संबंध में जानकारी देते हुए खाद्य एवं औषध प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि करनाल के इंद्री में सिविल अस्पताल के नजदीक मैसर्ज राजेश मैडीकल हॉल को बिना कैश मैमो और डाक्टर की प्रैसक्रिपशन के बिना दवाईयों की बिक्री के संबंध में दुकान को सील कर दिया गया हैं ताकि यह दुकान भविष्य में इस प्रकार से बिना कैश मैमो और डाक्टर की प्रैसक्रिपशन के बिना दवाईयों की बिक्री न कर सकें।
उन्होंने बताया कि हिसार जोन के तहत भिवानी में पीटीएम कालोनी की मैसर्ज दादु दयाल मैडीकल हाल के खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को कैंसिल कर दिया गया हैं। इसी प्रकार, हिसार जोन के अंतर्गत काटला रामलीला क्षेत्र की मैसर्ज दिव्यांशी लाईफकेयर के थोक बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को 7 दिनों के लिए, भिवानी के बामला की मैसर्ज श्री शीलगर मैडीसीन सेंटर को 10 दिनों के लिए और भिवानी के गोपालवास के मैसर्ज चांगिया मैडीकल स्टोर के लाईसेंस को 7 दिनों के लिए निलंबित किया गया है।

Statement of Anil Vij

ऐसे ही, सिरसा जोन के तहत सिरसा के गांव पोहरकन के मैसर्ज जाखड़ मैडीकल स्टोर को 7 दिनों के लिए, सिरसा के गांव बिरूवाला गुढा के मैसर्ज सहारन मैडीकोज को 15 दिनों के लिए तथा सिरसा के गांव रोड़ी के मैसर्ज श्रीराम मैडीकोज के खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को 20 दिनों के निलंबित कर दिया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद जोन के तहत फरीदाबाद के बल्लभगढ के मैसर्ज बिक्रम मैडीकोज को 3 दिनों के लिए, फरीदाबाद के सैक्टर-14 के मैसर्ज वेलकम मैडीकल स्टोर को 7 दिनों के लिए, फरीदाबाद के तिगांव के मैसर्ज शर्मा मैडीकल हाल को 7 दिनों के लिए तथा फरीदाबाद के गांव तिगांव के मैसर्ज रिया मैडीकोज के खुदरा बिक्री ड्रग्स लाईसेंस को 7 दिनों के लिए निलंबित किया गया हैं।

Statement of Anil Vij

Read Also Statement of Ranjit Singh मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी वर्गो के लिए एक संतुलित बजट पेश किया : रणजीत सिंह

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular