HomeहरियाणाभिवानीStatement Of Former DGP Of Tamil Nadu डिजिटलाइजेशन से भ्रष्टाचार पर काफी...

Statement Of Former DGP Of Tamil Nadu डिजिटलाइजेशन से भ्रष्टाचार पर काफी हद तक लगाम कसी जा रही : पूर्व डीजीपी

Statement Of Former DGP Of Tamil Nadu

आज समाज डिजिटल, तोशाम
तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी (हैड ऑफ दा पुलिस फोर्स) केपी जैन (आईपीएस) ने कहा है कि डिजिटलाइजेशन से भ्रष्टाचार पर काफी हद तक लगाम कसी जा रही है। हालांकि भृष्टाचार का पूर्ण खात्मा संभव नहीं है लेकिन इसे घटाया जा सकता है। पूर्व डीजीपी रविवार को तोशाम स्थित कानूनगो परिवार से जुड़े सती मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। प्रसिद्ध समाजसेवी राजेन्द्र जैन, बिमला जैन व पूर्व जिला पार्षद एडवोकेट सत्यवान श्योराण व अन्य गणमान्य लोगों ने तोशाम पहुंचने पर उनका स्वागत किया।

Statement Of Former DGP Of Tamil Nadu

तमिलनाडु के डीजीपी रहे केपी जैन तोशाम के कानूनगो परिवार से हैं। इनके पिता बजरंगलाल जैन देश के मुख्य रक्षा सचिव पद पर रह चुके हैं। केपी जैन तमिलनाडु में 2005 से 2010 तक डीजीपी रह चुके हैं। 2008 से 2010 तक वे तमिलनाडु के हैड ऑफ दा पुलिस फोर्स रह चुके हैं। केपी जैन तमिलनाडु पुलिस हाउंसिंग कॉर्पोरेशन के चेयरमैन जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। करीबन 22 साल तक आईबी में सेवाएं दे चुके हैं। इस दौरान केपी जैन गुजरात मे आईबी के स्टेट हैड भी रह चुके हैं। रविवार को वे पत्नी वर्षा के साथ कानूनगो परिवार के आस्था के केंद्र सती मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे।

Statement Of Former DGP Of Tamil Nadu

पूर्व डीजीपी ने कहा कि पुलिस सर्विस भी है और फोर्स भी है जिसके जिम्मेदारियां बहुत ज्यादा होती हैं। पुलिस और राजनेताओं के सम्बन्धों की बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि नेताओं के साथ मतभेद पुलिस के साथ एक आम बात है। उन्होंने कहा कि ज्यादा पावर वाले महकमों में भृष्टाचार जगजाहिर है। राजनेता चाहें तो भृष्टाचार पर काफी हद तक नकेल कसी जा सकती है।

Statement Of Former DGP Of Tamil Nadu

उन्होंने डीजीपी रहते तमिलनाडु के तत्कालीन मुख्यमंत्री एम करूणानिधि के साथ अपने खट्टे-मीठे सम्बन्ध सांझे किए। डीजीपी रहते तमिलनाडु में लॉयर्स के बड़े आंदोलन के दौरान हुए अनुभवों को भी सांझा किया कि किस तरह से उस आंदोलन से निपटा गया। गुजरात आईबी में रहते तीन आतंकवादियों को पकड़ने की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस फोर्स देश के लोगों के जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित करती है। पूर्व डीजीपी ने तमिलनाडु पुलिस को एक बेहतरीन पुलिस बताया।
पूर्व डीजीपी ने जनता के साथ पुलिस के व्यवहार को अहम बताया, क्योंकि पुलिस और जनता का आमना-सामना निरन्तर होता रहता है। उन्होंने पुलिस को जनता के साथ मधुर व्यवहार करने और कानून के सही अनुपालन की सलाह दी। उन्होंने कहा कि किसी भी चुनौती के दौरान भ्रम से हमेशा बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यवहार के कारण जनता पुलिस के किए ‘इंटेलीजेन्स’ का प्रभावी स्रोत बन सकती है।

Statement Of Former DGP Of Tamil Nadu

Read Also : CM Met The Students Returned From Ukraine गुरुग्राम प्रवास के दौरान सीएम ने यूक्रेन से लौटे विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों से की बात

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular