HomeहरियाणाजींदStatement of Dushyant Chautala उचाना में भगत सिंह की 33 फुट ऊंची...

Statement of Dushyant Chautala उचाना में भगत सिंह की 33 फुट ऊंची प्रतिमा की जाएगी स्थापित : दुष्यंत चौटाला

Statement of Dushyant Chautala

खिलाड़ियों के लिए तीन प्रतिशत कोटे को पुन: करवाया जाएगा बहाल : डिप्टी सीएम

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य की सरकारी नौकरियों की ए तथा बी श्रेणी में खिलाड़ियों के लिए तीन प्रतिशत कोटे को पुनः बहाल करवाया जाएगा और उचाना में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 33 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। डिप्टी सीएम आज शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर उचाना में आयोजित मैराथन दौड़ के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

Statement of Dushyant Chautala

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मैराथन दौड़ में उमड़े विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि गांव नगूरां से बधाना तक बनी सड़क का नामकरण शहीद कैप्टन पवन कुमार के नाम से कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शहीदों की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। राष्ट्र हमेशा इनका ऋणी रहेगी। उन्होंने मैराथन में अव्वल रहने वाले धावकों को सम्मानित करते हुए कहा कि युवाओं को नशाखोरी छोड़कर खेलों की ओर अपना रुझान बढ़ाना चाहिए, क्योंकि खेलों में करियर बनाने की अपार संभावनाएं मौजूद हैं।

Statement of Dushyant Chautala

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की खेल नीति की बदौलत ही प्रदेश के अनेक खिलाड़ियों ने प्रदेश का नाम विश्व पटल पर गौरवान्वित करने का काम किया है। इस खेल नीति की बदौलत उत्कृष्ट खिलाड़ियों को अनेक विभागों में सरकारी पदों पर नौकरियां मिली हैं । उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी भाग लें।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित इस मैराथन दौड में हजारों की संख्या में बच्चों, युवा, बुजुर्गो तथा महिलाओं ने भाग लेकर यह साबित कर दिया है कि हरियाणा प्रदेश हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Statement of Dushyant Chautala

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो युवा खेल,चिकित्सा,शिक्षा,अनुसंधान इत्यादि क्षेत्रों में आगे बढऩा चाहते हैं उनको राज्य सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा हर वर्ग के उत्थान के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की जा रही हैं। लोगों को इन योजनाओं का लाभ उठाकर अपने जीवन स्तर को लगातार ऊंचा उठाने का प्रयास करते रहना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश की गरीब तबके के लोगों के उत्थान के लिए सरकार द्वारा विशेष फोकस किया जा रहा है। इसी उद्देश्य को लेकर प्रदेश भर में मुख्यमंत्री गरीब परिवार उत्थान योजना के तहत मेलों का आयोजन करवाया जा रहा है ताकि हर पात्र व्यक्ति को एक ही जगह पर सभी विभागों एवं बैंकों की सेवाएं मुहैया करवाकर लाभान्वित करवाया जा सके।

Statement of Dushyant Chautala

इससे पूर्व, आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में शहीदी दिवस पर उचाना विधानसभा क्षेत्र के गांव खटकड़ स्थित टोल प्लाजा से 12 किलोमीटर लंबी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और उन्होंने खुद भी मैराथन में दौडक़र धावकों का उत्साहवर्धन किया। श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक तथा विधायक अमरजीत ढांडा ने भी मैराथन में युवाओं के साथ दौड़ लगाई।
मैराथन में युवाओं के साथ बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। धावकों में मैराथन के प्रति अच्छा खासा उत्साह नजर आया। मैराथन का दृश्य उस समय और भी दर्शनीय बन गया जब हेलीकॉप्टर के माध्यम से धावकों पर पुष्प वर्षा लगातार होती रही। सबसे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खटकड़ गांव स्थित शहीद-ए-आजम भगत सिंह की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Statement of Dushyant Chautala

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular