Homeराज्यहरियाणाStatement of Dr Kamal Gupta शहर को साफ सिटी सेफ सिटी बनाना...

Statement of Dr Kamal Gupta शहर को साफ सिटी सेफ सिटी बनाना है, खुले में कचरा न डाले और डस्टबिन का प्रयोग करें : निकाय मंत्री

Statement of Dr Kamal Gupta

आज समाज डिजिटल, हिसार
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने पीएलए और एमसी डीसी कॉलोनी एरिया की सड़कों का आज निर्माण कार्य सबसे बुजुर्ग और सबसे कम उम्र युवा से करवाया कर एक नई पहल की शुरुआत की। इस दौरान महापौर गौतम सरदाना, निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग, पार्षद प्रीतम सैनी, मनोनीत पार्षद सतीश सुरलिया,चीफ इंजीनियर रामजीलाल, नरेश सिंघल व पीएलए मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे। आदि मौजूद रहे।

Statement of Dr Kamal Gupta

पीएलए में एसपी आवास के सामने की 60 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य 73 वर्षीय देवराज जी पलटा व भारत माता मंदिर पार्क के सामने की 70 लाख 10 हजार रुपये की लागत से बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य माडल टाउन निवासी 16 वर्षीय युग ने नारियल फोड़कर शुरू करवाया।

Statement of Dr Kamal Gupta

पीएलए में शहरवासियों को संबोधित करते हुए शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा कमल गुप्ता जी ने कहा कि शहर की कोई गली आज कच्ची नहीं है। सभी गलियों को पक्का करवाने का किया जा चुका है। हालांकि कुछ गलियां सीवरेज व पेयजल लाइन बिछाने के दौरान टूट गई है। उन्हें ठीक करवाने का कार्य भी जारी है। शहर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता दोगुणा है और पेयजल की स्टोरेज क्षमता भी दोगुणा है। हालांकि कुछ एरिया में पुरानी सीवरेज व पेयजल लाइन होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका समाधान भी जल्द करवा दिया जाएगा।

Statement of Dr Kamal Gupta

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का नारा दिया था और माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने स्वच्छ हरियाणा स्वस्थ हरियाणा का नारा दिया है। एक नारा मैंने दिया है साफ सिटी सेफ सिटी। हमें अपने शहर को इंदौर की तरह स्वच्छ व सुंदर बनाना है। इसलिये कचरा गली न फैलाये और घर या कार्यालय के डस्टबिन में डाले।

Statement of Dr Kamal Gupta

इतना ही नहीं, घरों के आगे बनाये हुए रैंप को पानी से न धोये। इससे ज्यादा पानी बर्बाद होता है, वहीं पानी के कारण सड़क टूटती है। ऐसे में नई सड़क बनाने का कोई फायदा नहीं होता है। इसलिये पीएलए वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी संकल्प ले कि खुले में कचरा नहीं फैलाएंगे और न ही पानी से रैंप धोयेंगे। निकाय मंत्री ने कहा कि हम सभी को समय का पाबंद होना चाहिये और सभी कार्य निर्धारित समय पर करने चाहिये।
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने भारत माता मंदिर पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने आदेश दिये कि शहर के सभी पार्कों में फुटपाथ, चारदीवारी, जिम व झूले की व्यवस्था होनी चाहिये। पार्क बच्चों के खेलने के लिये होते है, इसलिये प्रत्येक पार्क में झूले जरूर होने चाहिये।

Statement of Dr Kamal Gupta

महापौर गौतम सरदाना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रही है। सड़क, पार्क, कम्युनिटी सेंटर आदि को बड़े स्तर पर निर्माण व सौंदर्यीकरण किया गया है। इतना ही नहीं, पहली बार जनता मार्केट व सिटी बस चलाने का कार्य हुआ है और शहरवासियों व व्यापारियों को इसका लाभ मिल रहा है। वहीं नगर निगम प्रशासन ने पहली बार नर्सरी शुरू की और लाखों पौधे फ्री में बांटे। पर्यावरण को लेकर बढ़चढ़ कर कार्य किया गया है। महापौर ने कहा कि शहरवासी की सभी मांगों को पूर्ण करने का कार्य निरंतर जारी है। पार्षद या वेलफेयर एसोसिएशन कोई भी मांग करते हैं, उन्हें समय से पहले पूर्ण करवाया जाता है।

Statement of Dr Kamal Gupta

इस अवसर पर पीएलए वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट रवि मेहता, विक्रम गर्ग, मीडिया प्रभारी सुरेश धूपवाला, मंडल अध्यक्ष लोकेश असीजा, रामचंद्र गुप्ता, दीनदयाल गोरखपुरिया, सुरेंद्र सिंह सैनी, शुभम वलेचा, एक्सईएन संदीप सिहाग, एक्सईएन संदीप धुंधवाल, एमई संदीप बैनीवाल,जेई प्रवीण चौहान,जेई संदीप, सीएसआइ राजकुमार आदि मौजूद रहे।

Statement of Dr Kamal Gupta

Read Also : Statement of Sports Minister गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम में बहुत जल्द हॉकी का नया एस्ट्रोटर्फ लगाया जाएगा : खेलमंत्री

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular