Homeराज्यहरियाणाStatement Of CM Manohar Lal मुख्यमंत्री के टारगेट पर लंबे समय से...

Statement Of CM Manohar Lal मुख्यमंत्री के टारगेट पर लंबे समय से फील्ड में जमे अधिकारी

Statement Of CM Manohar Lal मुख्यमंत्री के टारगेट पर लंबे समय से फील्ड में जमे अधिकारी

  • जल्द हो सकता है प्रदेश में बड़े स्तर पर प्रशासनिक बदलाव
  • विजिलेंस व सीआईडी ने तैयार की भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट

पवन शर्मा, चंडीगढ़ : 

Statement Of CM Manohar Lal : मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने अब साफ कर दिया है कि उनको किसी भी कर्मचारी व अधिकारी का भ्रष्टाचार तथा नकारापन बर्दाश्त नहीं है। भ्रष्टाचार व नकारापन के खिलाफ मुख्यमंत्री अब पूरी तरह से एक्शन में हैं। उन्होंने अब ऐसे बड़े अधिकारियों की सूची विजलेंस व सीआईडी से तैयार करवाई है जो कि लंबे समय से फिल्ड में जमे हुए हैं और जिनकी रिपोर्ट निगेटिव है। इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई (Statement Of CM Manohar Lal) के साथ-साथ तबादले में खुड्डे लाइन लगाना तय कर लिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश में बड़े स्तर पर अधिकारियों के तबादले हो सकते हैं।

सूची में कई जिलों के बड़े अधिकारियों के नाम शामिल

हरियाणा विजिलेंस पहले ही अब भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ अभियान चलाए हुए है। एचसीएस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के बाद से ही यह तय हो गया था कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निशाने पर कई बड़े अधिकारी हैं। अब मुख्यमंत्री ने विजिलेंस व सीआईडी से (Statement Of CM Manohar Lal)प्रदेश के आईएएस व आईपीएस से लेकर एचसीएस व एचपीएस और दूसरे पब्लिक डिलिंग के अधिकारियों की सूची तैयार करवाई है।

ये वे अधिकारी है जो काफी वर्षों से फिल्ड में रहकर अपनी-अपनी जेब भर रहे हैं। इनमें से कई अधिकारी जो रिटायरमेंट के नजदीक हैं, (Statement Of CM Manohar Lal) उनको सरकार घर भेजने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा दूसरे अधिकारियों को पब्लिक डीलिंग की पोस्ट से हटाकर कहीं ओर लगाने की तैयारी कर रही है। फिल्ड में सरकार अब केवल ईमानदार लोगों को ही लगाना चाहती है जिससे सरकार की जीरो टोलरेंस पॉलिसी कामयाब हो सके। बताया जा रहा है कि इस सूची में प्रदेश के कई जिलों के बड़े अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं।

विजिलेंस के अधिकारियों पर भी है नजर

बताया जा रहा है कि विजिलेंस डीजीपी शत्रुजीत कपुर (DGP Shatrujit Kapoor) न केवल दूसरे विभागों के अधिकारियों पर नजर रखे हुए हैं, (Statement Of CM Manohar Lal) बल्कि अपने महकमे के भी छोटे-बड़े अधिकारियों पर भी नजर जमाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि कुछ अधिकारी जो पहले फिल्ड में थे, उनकी रिपोर्ट ठीक नहीं रही, ऐसे में माना जा रहा है कि उनको भी विजिलेंस से हटाया जा सकता है।

Also Read : आप ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular