HomeहरियाणारोहतकStatement Of Chief Minister स्वामी ओमानन्द सरस्वती संग्रहालय बनेगा ऐतिहासिक तथ्यों की...

Statement Of Chief Minister स्वामी ओमानन्द सरस्वती संग्रहालय बनेगा ऐतिहासिक तथ्यों की जानकारी का अहम केंद्र : मुख्यमंत्री

Statement Of Chief Minister

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने झज्जर में 100 करोड़ की लागत से बनने वाले स्वामी ओमानन्द सरस्वती संग्रहालय के भूमि पूजन सहित 78.47 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं की दी जिला झज्जर को सौगात
बहादुरगढ़ शहर के नए बस स्टैंड व ऑफिसर कॉलोनी का किया लोकार्पण
बादली उपमंडल कार्यालय व आवासीय कॉलोनी का किया शिलान्यास
आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को झज्जर में ऐतिहासिक तथ्यों के संग्रहण केंद्र करीब 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले स्वामी ओमानन्द सरस्वती संग्रहालय के भूमि पूजन के साथ ही जिला के विकास को समर्पित करीब 78.47 करोड़ रुपए की विकासात्मक योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने सेक्टर 6 परिसर में स्वामी ओमानन्द सरस्वती पुरातत्व संग्रहालय निर्माण कार्य का शुभारम्भ करने उपरांत 34.25 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया तथा 44.22 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यह संग्रहालय स्वामी ओमानन्द सरस्वती के गौरवमयी जीवन को समर्पित है।

ऐतिहासिक वस्तुओं का संग्रहण केंद्र बनेगा झज्जर : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास योजनाओं के शुभारम्भ पर कहा कि जिला झज्जर में ये विकास योजनाएं हर जनमानस के लिए उपयोगी रहेंगी और सभी को इन योजनाओं का सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि पुरातत्व संग्रहालय के निर्माण से जहां ऐतिहासिक वस्तुओं का संग्रहण होगा और पुरातत्व से सम्बंधित रिसर्च वर्क में संग्रहालय शोधार्थियों के लिए भी मददगार बनेगा। वहीं बहादुरगढ़ में बने नए बस स्टैंड से न केवल जिला के लोगों को बल्कि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को भी बस सेवाओं का लाभ नए बस स्टैंड से मिलेगा। साथ ही जिला में नवनिर्मित विद्यालय भवन विद्यार्थियों को बेहतर शैक्षणिक माहौल देने में सहयोगी रहेंगे।

इन विकास योजनाओं का हुआ उद्घाटन : Statement Of Chief Minister

मुख्यमंत्री ने रविवार को झज्जर में आयोजित उद्घाटन व शिलान्यास समारोह में करीब 23 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से बहादुरगढ़ शहर में नवनिर्मित 18 बेज के नए बस स्टैंड सहित सेक्टर 13 बहादुरगढ़ में 10.06 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित राजस्व कॉलोनी, गांव कसार में 6.73 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भवन व जाखौदा गांव में करीब 3.59 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित राजकीय उच्च विद्यालय के नए भवन का उद्घाटन कर जिलावासियों को समर्पित किया।

इन परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास : Statement Of Chief Minister

मुख्यमंत्री ने झज्जर सेक्टर 6 परिसर में पुरातत्व संग्रहालय के निर्माण कार्य के आगाज के साथ ही 3.20 करोड़ रुपए की लागत से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित स्वामी ओमानन्द सरस्वती स्मृति वन, करीब 23.61 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से बनने वाले उपमंडल(ना.) परिसर बादली व करीब 7.43 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली उपमंडल आवासीय कॉलोनी बादली का शिलान्यास भी किया।

जनसेवा को समर्पित हैं योजनाएं : Statement Of Chief Minister

उद्घाटन व शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा सरकार जनसेवा को समर्पित हो विकास कार्य करवा रही है और बिना भेदभाव के समान विकास की विचारधारा से उल्लेखनीय कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंत्योदय की भावना के साथ हर वर्ग के उत्थान में सरकार सक्रिय भागीदारी निभा रही है ताकि समाज के अंतिम व्यक्ति तक को योजनाओं का बेहतर ढंग से लाभ मिल सके।

यह रहे मौजूद : Statement Of Chief Minister

इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, पूर्व विधायक नरेश कौशिक, भाजपा प्रवक्ता डॉ. राकेश, सीएम ओएसडी गजेंद्र फौगाट, रोहतक मंडल के मीडिया कॉर्डिनेटर राजकुमार कपूर व आचार्य विजयपाल, डीसी कैप्टन शक्ति सिंह, हशविप प्रशासक इमरान रजा सहित सम्बंधित विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

Statement Of Chief Minister

Read Also : PM Modi ने किया पुणे में मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ

Also Read :  यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र में आग

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular