Homeराज्यहरियाणाStatement Of Bhupinder Singh Hooda भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चंडीगढ़ को लेकर...

Statement Of Bhupinder Singh Hooda भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चंडीगढ़ को लेकर पंजाब सरकार के प्रस्ताव पर जताई आपत्ति

Statement Of Bhupinder Singh Hooda :  भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चंडीगढ़ को लेकर पंजाब सरकार के प्रस्ताव पर जताई आपत्ति

आज समाज डिजिटल , चंडीगढ़ : 

Statement Of Bhupinder Singh Hooda : पूर्व मुख्यमंत्री नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पंजाब सरकार द्वारा विधानसभा में चंडीगढ़ को लेकर पेश किए गए प्रस्ताव पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने इस प्रस्ताव के खिलाफ शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। हुड्डा का कहना है कि पंजाब सरकार बेवजह दोनों राज्यों के भाईचारे में दरार डालना चाहती हैं। (Statement Of Bhupinder Singh Hooda) चंडीगढ़ हरियाणा की राजधानी थी, है और रहेगी।

शाह कमीशन ने भी कहा था कि चंडीगढ़ पर पहला हक हरियाणा का है अगर पंजाब सरकार राज्यों के मसलों पर बात करने की इच्छुक है तो उसे सबसे पहले एसवाईएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करना चाहिए। साथ ही हिंदी भाषी क्षेत्रों समेत तमाम मसलों पर बात करनी चाहिए।

प्रदेश के हकों की पैरवी पुरजोर तरीके से करे

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा सरकार को भी नसीहत दी कि वह प्रदेश के हकों की पैरवी पुरजोर तरीके से करे। विपक्ष द्वारा बार-बार मांग किए जाने के बाद भी अब तक प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री से एसवाईएल के मुद्दे पर बात नहीं की है। हमारी मांग है कि एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिले और एसवाईएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अमलीजामा पहनाए जाने की गुहार लगाए।

(Statement Of Bhupinder Singh Hooda)  नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार को पंजाब विधानसभा में पेश किए गए प्रस्ताव के खिलाफ बिना देरी किए एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए। इस मसले पर सभी दलों को एकजुट होकर प्रदेश के हकों के लिए आवाज उठानी चाहिए।

Also Read : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 का शुभंकर जर्सी और गान लॉन्च  

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular