Homeहरियाणारोहतकस्वस्थ जीवन के लिए खेल जरूरी: डॉ. कृष्णा चौधरी Sports Is Necessary...

स्वस्थ जीवन के लिए खेल जरूरी: डॉ. कृष्णा चौधरी Sports Is Necessary For Healthy Life

संजीव कौशिक, रोहतक:
Sports Is Necessary For Healthy Life : जाट कॉलेज में आयोजित पुरुष वर्ग की राज्य स्तरीय अंतर महाविद्यालय बॉक्सिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन खिलाड़ियों ने अपनी बेहतरीन खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। समारोह में मुख्य अतिथि महारानी किशोनी जाट कन्या महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्या डॉ. कृष्णा चौधरी रही। वहीं विशिष्ट अतिथि विरेंद्र खटकड़ व आरएस कादियान रहे।

खेलों में पदकों के लिए साधना Sports Is Necessary For Healthy Life

मुख्य अतिथि डॉ. कृष्णा चौधरी ने कहा कि एक खिलाड़ी को खेलों में लक्ष्य प्राप्ति के लिए बहुत बड़ी साधना करनी चाहिए। जिससे वह निर्धारित उदे्दश्य में अवश्य सफल होंगे। उन्होंने कहा कि खेल आपको बेहतर बनाता है और भविष्य का निर्माण करता है। आज सरकारी व निजी दोनों क्षेत्रों में खिलाड़ियों के लिए नौकरियां पाने के कई अवसर हंै। खेलों को भारतीय संस्कृति एवं एकता का प्रतीक भी माना जाता है। खेल हमारी प्रगति को सुनिश्चित कर जीवन में सफलता प्रदान करते हैं।

Read Also : प्रदेशव्यापी हड़ताल का 110वें दिन भी डटी रहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका यूनियन : 110th day Of Strike Of Anganwadi workers

इन लोगों ने भी दर्ज कराई उपस्थिति

इस अवसर पर अर्जुन अवार्डी ओलंपियन बॉक्सर जितेंद्र कुमार, खेल कन्वीनर डॉ. सुरेश मलिक, खेल आयोजन सचिव डॉ. सुखबीर सिंधु, रोहतक से साई के निदेशक अश्वनी कुमार, जाट कॉलेज की पूर्व प्राचार्या डॉ. अमिता खोखर, इंजी. सुनील दलाल, डॉ. देवेंद्र संभरवाल, डॉ. दिलबाग कादियान, डॉ. रामिंद्र सिंह हुड्डा, शारीरिक शिक्षा विभाग से डॉ. नरेंद्र ढुल, डॉ. नीतेश लठवाल, डॉ. मनीष हुड्डा, डॉ. वरुण मलिक सहित सभी शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मी और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Read Also : महिलाओं का आत्मनिर्भर होना जरूरी: डा.सुल्ताना Confidence Is Necessary For Women

60 से 64 किलोभार वर्ग में सरवर प्रथम Sports Is Necessary For Healthy Life

जाट कॉलेज के प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया ने बताया कि 60 से 64 किलोभार वर्ग में सरवर ने कपिल को हराया। हिमांशु ने सिद्धार्थ को हराया। नितिन ने अक्षय को और हर्ष ने लक्की को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश प्राप्त किया। 64 से 69 किलोभार वर्ग में सचिन ने अमित को पराजित किया। अभिषेक ने अरविंद को हराया। अमन ने विश्वास हराकर विजयी प्राप्त की। 69 से 75 किलोभार वर्ग में विवेक ने सचिन कुमार को हराया। अंकित ने प्रवीन को हराया और प्रवेश ने अनमोल को पराजित किया। 75 से 81 किलोभार वर्ग में योगेश मलिक ने युद्धवीर को हराया और इशु ने उत्सव को हराया। 81 से 91 किलोभार वर्ग में पारस ने राहुल को हराया।

Read Also: यमुनानगर-जगाधरी चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने एक्सपर्ट सेमिनार का आयोजन किया: Yamunanagar-Jagadhri Chamber Of Commerce And Industry

इन लोगों की भी रही भूमिका Sports Is Necessary For Healthy Life

सायंकालीन सत्र के दौरान मुख्य  अतिथि रोहतक के एएसपी श्रीकृष्ण लोहचब और विशिष्ट अतिथि महम के नायब तहसीलदार दीपक कुमार रहे। मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों का कॉलेज प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया और चैंपियनशिप के कन्वीनर डॉ. सुरेश मलिक व आयोजन सचिव डॉ. सुखबीर सिंधु ने स्वागत किया। यह तीन दिवसीय पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप उच्च शिक्षा निदेशालय हरियाणा द्वारा प्रायोजित की गई है।

Read Also: महेंद्रगढ़ के एसडीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं: SDM Of Mahendragarh

Read Also:  गोपालधाम गोशाला में गो सेवा समिति की और से आयोजित किया गया कार्यक्रम:Gopaldham Goshala

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular