Homeहरियाणासोनीपतसोनीपत: टेप और पेंट फैक्ट्री में आग, 11 गाड़ियों ने छह घंटे...

सोनीपत: टेप और पेंट फैक्ट्री में आग, 11 गाड़ियों ने छह घंटे में पाया काबू Tape and Paint Factory Fire

नव्या टेप बनाने की फैक्ट्री में आग काफी तेजी से भड़की और जल्द ही पूरी फैक्ट्री चपेट में आ गई। भड़की आग ने साथ लगती बलीनो पेंट एंड केमिकल इंडिया फैक्ट्री को भी चपेट में ले लिया। अग्निशमन विभाग की 11 गाड़ियों ने करीब छह घंटे बाद आग पर काबू पाया।

Tape and Paint Factory Fire

आज समाज डिजिटल, सोनीपत:
Tape and Paint Factory Fire : हरियाणा के सोनीपत के गांव फिरोजपुर बांगर के पास स्थित औद्योगिक क्षेत्र में औचंदी बॉर्डर से कुतुबगढ़ मार्ग पर टेप की फैक्ट्री में आग लग गई। इस पर काबू नहीं पाए जाने के कारण उसने साथ लगती पेंट फैक्ट्री को भी चपेट में लिया। अग्निशमन विभाग की 11 गाड़ियों ने करीब छह घंटे बाद आग पर काबू पाया।

नव्या टेप बनाने की फैक्ट्री में आग काफी तेजी से भड़की और जल्द ही पूरी फैक्ट्री चपेट में आ गई। भड़की आग ने साथ लगती बलीनो पेंट एंड केमिकल इंडिया फैक्ट्री को भी चपेट में ले लिया। इससे दोनों फैक्ट्रियां आग में धधकने लगीं। आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास करने के साथ ही दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना पाकर अग्निशमन विभाग की टीम और सैदपुर चौकी प्रभारी रमेश चंद्र भी मौके पर पहुंचे। आग भीषण रूप में होने के चलते खरखौदा दमकल केंद्र के साथ ही दिल्ली, रोहतक, बहादुरगढ़ से दो-दो गाड़ियों को बुलवाया गया। कुल 11 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद छह घंटे में आग पर काबू पाया।

आग से आसमान में छाया धुएं का गुबार

Tape and Paint Factory Fire
Tape and Paint Factory Fire

रात तक केमिकल में आग धधक रही थी। आग से दोनों फैक्टरी मालिकों को काफी नुकसान हुआ है।  फिरोजपुर स्थित केमिकल व टेप फैक्टरी में आग के बाद आसमान में काले धुएं का गुबार छा गया। काफी दूर तक आसमान में धुआं छाने से लोगों को काफी परेशानी हुई। लोगों को आंखों में जलन के साथ ही सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ा। रात को आग पर नियंत्रण पाया जा सका। हालांकि केमिकल में आग रात को भी धधक रही थी।

एसडीएम ने किया मौके का निरीक्षण

Tape and Paint Factory Fire
Tape and Paint Factory Fire

आग लगने की सूचना के बाद एसडीएम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने अग्निशमन विभाग की टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही आग लगने के कारणों की जांच करने को कहा है।  सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र दहिया ने बताया कि फिरोजपुर बांगर स्थित औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने के बाद तुरंत गाड़ियों को भेज दिया गया था। सोनीपत के साथ ही रोहतक, दिल्ली व बहादुरगढ़ से भी फायर टेंडर बुलवाए गए।

Tape and Paint Factory Fire

Read Also : 10 साल के बच्चे की हत्या के बाद जलाने की कोशिश Murder in Bahadurgarh

Read Also : कांग्रेस नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या, दो गिरफ्तार Congress Leader’s Son Murdered

Read Also : झज्जर में घुड़चढ़ी: तलवार लेकर घोड़ी पर बैठी दुल्हन Bride Ghurchari in Jhajjar

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular