Homeराज्यहरियाणाSonipat Waterlogging Case : 3 दिन के अंदर होगी गिरदावरी: सीएम

Sonipat Waterlogging Case : 3 दिन के अंदर होगी गिरदावरी: सीएम

जल भराव से प्रभावित खेतों में अगले 10 दिन मिलेगी 24 घंटे बिजली

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:

Sonipat Waterlogging Case हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने सोनीपत जिले के खरखौदा क्षेत्र के गांवों में आ रही जल भराव की समस्या का तत्काल निवारण करने के आदेश दिए हैं। इस समस्या के संबंध में रविवार को खरखौदा इलाके के करीब 20 गांवों के किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने ज्ञापन सौंपने के साथ-साथ मुख्यमंत्री को जल भराव की समस्या से ग्रस्त इलाकों में स्वयं निरीक्षण करने की गुहार भी लगाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में जहां-जहां जल भराव की समस्या आ रही है, वहां लगातार काम जारी है। ज्यादातर इलाकों में पंपों की सहायता से पानी निकाल दिया गया है, बाकि बचे इलाकों में भी शीघ्र अति शीघ्र जल निकासी का काम पूरा कर लिया जाएगा।

Sonipat Waterlogging Case 24 घंटे के अंदर शुरू होगी गिरदावरी

मुख्यमंत्री ने खरखौदा इलाके में आ रही जल भराव की समस्या को लेकर सोनीपत के जिला उपायुक्त को 24 घंटे के अंदर गिरदावरी शुरू करवाने के आदेश दिए। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि गिरदावरी का काम आने वाले तीन दिनों में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद जल्द से जल्द किसानों को मुआवजा राशि जारी की जाएगी।

Sonipat Waterlogging Case ड्रेन की सफाई के तत्काल आदेश

मुख्यमंत्री ने सोनीपत जिला उपायुक्त को बधाना, झरोठी और खेड़ी ड्रेन की सफाई के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को इन ड्रेन की सफाई के लिए जिस भी मशीन की आवश्यकता हो तत्काल उसका इंतजाम करके इनकी सफाई का काम पूरा किया जाए, ताकि जल निकासी हो सके।

Sonipat Waterlogging Case जल भराव से प्रभावित खेतों में मिलेगी 24 घंटे बिजली

मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग को भी जल भराव से प्रभावित गांवों में अगले 10 दिन 24 घंटे बिजली देने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 24 घंटे बिजली मिलने से पंपों द्वारा जल निकासी का काम शीघ्र पूरा होगा और किसान फसल बुआई के लिए खेतों को तैयार कर पाएंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments