Homeहरियाणाकरनालसमाज बेटियों को आगे बढ़ाने में करे मदद , नाटक से दी...

समाज बेटियों को आगे बढ़ाने में करे मदद , नाटक से दी सीख

आज समाज डिजिटल, घरौंडा

ब्रेक थ्रू संस्था की टीम ने गांव में सरकारी स्कूल में और समुदाय में नाटक के माध्यम से मुद्दा उठाते हुए सोमवार को घरौंडा ब्लॉक के बालरांगरान समुदाय में ब्रेकथ्रू संस्था, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, महिला एवं बाल विकास करनाल तथा शिक्षा विभाग के सयुंक्त तत्वाधान में किशोर-किशोरी मेला का आयोजन किया गया। मेला का उद्देश्य रहा कि किशोरियां अपने सपने और आकांक्षाओं को साकार करें।

समाज का प्रत्येक व्यक्ति किशोरियों के सपनों को साकार करने में अपना योगदान दें। मेले में सरला तथा मुनिया के सपनों की दुनिया नाटक का मंचन किया गया। नाटक में दिखाया गया कि कैसे सरला को अपने सपनों को पूरा करने में कदम-कदम पर मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। परिवार में कोई भी सदस्य उसके सपनों को पूरा करने में उसका साथ नहीं दे रहा है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा कि ब्रेकथ्रू संस्था बेहद अच्छा काम कर रही, जिससे लड़कियों को पढ़ने और समाज को आगे जागरूक करने का काम कर रही है।

सपने साकार होंगे जब साथ देंगे अपने

ब्रेकथ्रू संस्था से राजीव ने बताया कि जैसे नाटक में दिखाया गया कि तभी होंगे साकार सपने जब साथ देंगे अपने। समाज में तभी समानता आएगी जब जितनी ज्यादा लड़कियां पढ़ने के लिए घरों से बाहर निकलेंगी, तभी समाज भी सुंदर बनेगा, तभी सरला तथा मुनिया के भी सपने पूरे होंगे। इस अवसर पर ब्रेकथ्रू से राजीव, दीपक, स्कूल के प्रिंसिपल अनिल कुंडू जी, विद्यालय का पूरा स्टाफ और ग्रामीण शामिल रहे।

ये भी पढ़ें : महिला सशक्तिकरण को लेकर हरियाणा भाजपा सरकार ने शुरू की नई योजना :  राजेश सपरा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular