Homeराज्यहरियाणासिवानी: सभी परियोजना निर्धारित समयावधि में पूरी की जाएं: देवेन्द्र सिंह

सिवानी: सभी परियोजना निर्धारित समयावधि में पूरी की जाएं: देवेन्द्र सिंह

आज समाज डिजिटल, सिवानी:
सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेन्द्र सिंह ने कहा कि सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की सभी परियोजना निर्धारित समयावधि में पूरी की जाएं। प्रत्येक गांव में किसानों को सूक्ष्म सिंचाई के बारे में प्रेरित किया जाए। उन्होंने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से स्टेटस रिपोर्ट की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने गांव खेड़ा में करीब पांच एकड़ भूमि में 14 करोड़ की लागत के प्रस्तावति सिचांई भवन भी विस्तार से जानकारी ली तथा संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
अतिरिक्त मुख्य सचिव शुक्रवार को सिवानी के विश्राम गृह में सिंचाई, जन स्वास्थ्य और एमआईकाढ़ा के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य, एमआई काढा के एमडी एवं सिंचाई विभाग के विशेष सचिव पंकज सहित अनेक अधिकारी उपस्थित रहे। एससीएस ने कहा कि प्रत्येक गांव के जोहड़ में एक बड़ा टैंक बनाकर सूक्ष्म सिचांई के तहत किसान के प्रत्येक खेत की सिचांई करवाई जाए। इस कार्य में अगर किसान को किसी प्रकार कोई भी दिक्कत आती है तो संबंधित अधिकारी उसको तुंरत दूर करें। उन्होंने गांव खेड़ा में 14 करोड़ की लागत से प्रस्तावति सिचांई भवन में बारे में भी विस्तार से जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसकी सभी औपचारिकताएं पूरी करवाकर शीघ्र मुख्यालय भेजे ताकि इसकी प्रशासनिक स्वीकृति ली जा सकें। उन्होंने गांव मंढौली खुर्द में पेयजल के लिए सिवानी कलां से वार्टर वर्कस तक पाईप लाईन दबवाने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सिंह ने पेयजल व अन्य समस्याएं सुनी और उनका अति शीघ्र निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों का जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान कृषि एवं सिंचाई विभाग के एसीएस देवेंद्र सिंह, काढा के प्रशासक एवं सिंचाई विभाग के विशेष सचिव पंकज, उपायुक्त जयबीर ङ्क्षसह आर्य, सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर डॉ. सतबीर कादयान, काढा के चीफ इंजीनियर बिजेंद्र सिंह, एसडीएम ब्रह्म प्रकाश, जनस्वास्थ्य विभाग के मुख्य अभियंता जगबीर मलिक, सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता राजेश खत्री व प्रदीप यादव, काढा के अधीक्षक अभियंता हरेंद्र नैन, जनस्वास्थ्य विभाग से अधीक्षक अभियंता राजीव गुप्ता, प्रमोद कुमार, पवन वर्मा, परमवीर सिंह सिंचाई व जनस्वास्थ्य विभाग के अनेक अधिकारी  सुरेश चैयरमेन, लालू बड़वा,अनिल झाझडिय़ा, रवि केडिया,संजय राहड़
रविन्द्र मंढोली,गजानंद सरपंच,विजय पूनिया राजीव चैयरमेन,मंडल अध्यक्ष राज श्योराण,केप्टन रामफल स्योरण, सुनील थेपड़,प्रदीप चाहर आदि,मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments