Homeहरियाणासिरसासिरसा: बिना टेंडर दिए लगवाई थी स्ट्रीट लाइट, 2 बीडीपीओ रिटायर की...

सिरसा: बिना टेंडर दिए लगवाई थी स्ट्रीट लाइट, 2 बीडीपीओ रिटायर की जगह सस्पेंड, दो अन्य भी सस्पेंड

आज समाज डिजिटल, सिरसा:
विकास और पंचायत विभाग चंडीगढ़ की ओर से सिरसा के चार बीडीपीओ सस्पेंड कर दिए गए हैं। बीडीपीओ की ओर से बिना टेंडर लगाए ही गांवों में स्ट्रीट लाइट लगवाने का काम किया गया था। शिकायत मिलने के बाद मामले की चौकसी विभाग की ओर से जांच की गई तो बिलों संबंधित काफी गड़बड़ियां मिलीं। इसके बाद विभाग को वित्तीय नुकसान पहुंचाने पर मुख्यालय की ओर से चारों बीडीपीओ को सस्पेंड कर दिया गया।

ये चारों हुए सस्पेंड

विकास और पंचायत विभाग की ओर से सिरसा के नाथूसरी चोपटा के बीडीपीओ विवेक कुमार, रानियां के बीडीपीओ अनिल कुमार, ओढ़ां के बीडीपीओ ओम प्रकाश और सिरसा ब्लॉक के बीडीपीओ रवि कुमार को सस्पेंड कर दिया है। मुख्यालय की ओर से संबंधित जिला पंचायत अधिकारियों को आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

सरकारी पैसे का दुरुपयोग

आरोप है कि उक्त बीडीपीओ ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट और अन्य काम बिना किसी टेंडर के ही करा दिए। इतना ही नहीं ओर भी कई गड़बड़ियां की हैं। इससे सरकारी पैसे का दुरुपयोग मानते हुए विभाग ने कार्रवाई की है। बता दे कि ओढां के ओमप्रकाश और सिरसा के बीडीपीओ रवि कुमार शनिवार को सेवानिवृत्त होने थे। लेकिन इससे पहले ही शुक्रवार को उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

सस्पेंड के साथ एफआईआर के निर्देश

ग्रामीण क्षेत्र में सोलर लाइट लगाते समय अनियमितताएं बरतने के मामले में क्षय एवं उर्जा विभाग के एपीओ सुभाष कुमार को निलंबित करने के साथ साथ उनके खिलाफ एफआई करने के आदेश जारी किए हैं। ये आदेश विकास एंव पंचायत विभाग के निर्देश ने क्षय उर्जा विभाग के निर्देश को पत्र लिखकर दिए हैं। पत्र में कहा गया है कि इसकी जांच चौकी एंव गुणवत्ता नियंत्रक सेल ने की थी, जिसमें अनियमितताएं के खुलासे हुए। इसलिए विकास एवं पंचायत मंत्री ने आदेश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें : हरियाणा-पंजाब सहित कई राज्यों में क्यों हुई बिजली गुल, गहराएगा संकट, ये हैं कारण
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular