Homeहरियाणासिरसाधूमधाम से मनाया महाराजा अग्रसेन का 5176वां जन्मोत्सव

धूमधाम से मनाया महाराजा अग्रसेन का 5176वां जन्मोत्सव

सतीश बंसल, सिरसा:

  • महाराजा अग्रसेन के सिद्धांतों पर चलकर करें जरूरतमंदों की सेवा: प्रो.

गणेशीलालश्री अग्रवाल सभा रजि. 2846 द्वारा महाराजा अग्रसेन महाराज का 5176वां जन्मोत्सव अंबेडकर चौक पर स्थित अग्रसेन पार्क में उत्सव के रूप में धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया गया। सभा के अध्यक्ष नीरज बंसल ने बताया कि कार्यक्रम में उड़ीसा के राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल ने शिरकत की। सर्वप्रथम सुबह सवा 8 बजे महाराजा अग्रसेन महाराज की प्रतिमा पर अग्र बंधुओं ने माल्यार्पण किया। सुबह सवा नौ बजे पार्क में ही हवन यज्ञ व पूजन किया गया, जिसमें समाज के अग्र बंधुओं ने आहूति डाली। उन्होंने बताया कि इसके बाद सुबह सवा 11 बजे अग्रसेन पार्क में ही विशाल भंडारा लगाया गया, जिसका महामहिम प्रो. गणेशीलाल ने अपने कर कमलों से शुभारंभ किया। इस मौके पर प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन द्वारा धरमा चरण पूर्वक जीवन व्यतीत करना ही मानवता की संपूर्ण सफलता बताई गई है।

भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया

हमें सदाचार युक्त मार्ग अपनाकर मानवता की रक्षा करनी चाहिए। उन्होंने समाज के लोगों को एक रूपया-एक ईंट का सिद्धांत दिया था, ताकि कोई भी व्यक्ति गरीब न रहे। हमें उनके बताए गए सिद्धांतों पर चलकर समाज के जरूरतमंद लोगों की सेवा करनी चाहिए। महामहिम ने सभा को 11 लाख रुपए की राशि सहयोग स्वरूप देने की घोषणा की। यही नहीं उन्होंने सभा को अपनी ओर से यथासंभव सहायता देने को भी आश्वस्त किया। सिरसा लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल व महामहिम के सुपुत्र मनीष सिंगला ने भी कार्यक्रम में शिरकत की और महाराजा अग्रसैन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बंसल ने बताया कि इसके बाद सांय सवा 6 बजे पार्क में ही भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महेश म्यूजिकल ग्रुप की ओर से कलाकार राजीव बंसल, रिंकू गोयल व राजेंद्र गनेरीवाला द्वारा महाराजा अग्रसेन की महिमा का गुणागान किया गया। इसके पश्चात अग्र बंधुओं के लिए जलपान ग्रहण समारोह आयोजित किया गया।

इस मौके उपस्थित थे

इस मौके पर सुमेर चंद गर्ग, बृजलाल जिंदल, राजेंद्र गनेरीवाला कृष्ण सिंगला, सुशील बांसल, नवीन केडिया, हरीकिशन गोयल, बिहारीलाल बंसल, खजानचंद गोयल, दिनेश सिंघानियां, पविकांत मित्त्तल, राजकमल चमडिय़ा, संजय बंसल, घनश्याम बंसल, संदीप गर्ग, यशपाल बसंल, सुभाष तलवाडिय़ा, सतीश गोयल, संजय गोयल, हिमांशु बांसल, रोहित, गौरव जिंदल, योगेश गर्ग, नवदीप गर्ग, जयदीप गर्ग एडवोकेट, एडवोकेट अमित गोयल सहित हजारों की संख्या में अग्र बंधु उपस्थित थे।दूसरी और श्री अग्रवाल सभा द्वारा रिद्धि सिद्धि रिसोर्ट में हास्य कवि सम्मेलन करवाया गया

ये भी पढ़ें : डा. अजय सिंह चौटाला व कुलपति ने तरूण भाटी को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें : जिलास्तरीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular