Homeहरियाणासिरसाशराब की बजाय शिक्षा, दवाइयां, राशन व सिलेंडर सस्ता करे सरकार: आप...

शराब की बजाय शिक्षा, दवाइयां, राशन व सिलेंडर सस्ता करे सरकार: आप महिला कार्यकर्ता

प्रदेश में शराब सस्ती किए जाने का किया विरोध, पुलिस बेरिकेड्स के पास शराब की बोतलें छोड़कर चली गईं

शराब की बोतलें लेकर डिप्टी सीएम निवास तक नहीं पहुंच पाई आप महिला विंग की सैकड़ों कार्यकर्ता, महिला पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

आज समाज डिजिटल,सिरसा:

हरियाणा में शराब सस्ती करने के विरोध में शनिवार को आम आदमी पार्टी की महिला विंग ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के निवास का घेराव करने की कोशिश की। इस दौरान महिला विंग की कार्यकर्ताओं और महिला पुलिस के बीच धक्का मुक्की भी हुई। पुलिस ने आप की महिला कार्यकर्ताओ को भूमण शाह चौक से आगे जाने नहीं दिया तो सैकड़ों कार्यकर्ता ने दूसरी गली से डिप्टी सीएम निवास तक जाने की कोशिश की,लेकिन पुलिस फोर्स ने इन्हें रास्ते में ही रोक लिया।

बीजेपी सरकार व डिप्टी सीएम के विरोधी लगाए नारे 

आप की महिला कार्यकर्ताओं ने इस दौरान बीजेपी सरकार व डिप्टी सीएम के विरोधी नारे लगाए। महिला कार्यकर्ताओं ने हाथ में शराब की बोतलें ली हुई थी। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश में शराब सस्ती कर रही है। शराब सस्ती होने से लोग अधिक मात्रा में इसका सेवन करेंगे। इसका सीधा असर महिलाओं पर होगा। अक्सर शराब पीकर घर आने वाले लोग महिलाओं से झगड़ा करते हैं। शराब सस्ती होने पर घरों में घरों में झगड़े बढ़ जाएंगे। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि सरकार को चाहिए कि शराब महंगी करे और प्रदेश वासियों के लिए शिक्षा, दवाइयां, राशन व सिलेंडर सस्ता करे, ताकि जनता को राहत मिल सके।

महिलाओं कहा कि शराब सस्ती क्यों की जा रही, जवाब दे सरकार

मौजूदा समय में महंगाई ने प्रदेश वासियों की कमर तोड़ दी है। इसलिए जरूरी चीजों का सस्ती किया जाए जिससे जनता को कुछ राहत मिल सके। महिलाओं कहा कि शराब सस्ती क्यों की जा रही है सरकार को इसका जवाब देना होगा,क्योंकि प्रदेश का युवा नशे की गिरफ्त में जकड़ता जा रहा है। सैकड़ों लोगों की हररोज नशे के कारण मौत हो रही है। ऐसे में बीजेपी सरकार को समाज को नशे से मुक्ति दिलानी चाहिए न कि शराब को सस्ता करके नशे को बढ़ावा दिया जाए।

नारेबाजी करते हुए पहुंची भूमणशाह चौक

सुबह आम आदमी महिला विंग की सैकड़ों महिला कार्यकर्ता शहीद भगत सिंह स्टेडियम में एकत्रित हुईं। इसके बाद सभी कार्यकर्ता बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भूमणशाह चौक पर पहुंची। यहां पर प्रशासन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्त कर काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर रखी थी। आप की महिला कार्यकर्ता डिप्टी सीएम निवास तक नहीं पहुंच पाएं इसके लिए चौक पर बेरिकेड्स लगाए गए। जैसे ही हाथों में शराब की बोतलें लेकर सैकड़ों महिला कार्यकर्ता यहां पहुंची और महिला पुलिस ने इन्हें आगे जाने से रोका। इसके बाद दोनों ओर से धक्का मुक्की हुई। महिलाओं ने काफी प्रयास किया,लेकिन पुलिस फोर्स ने यहां से आगे जाने नहीं दिया।

पुलिस ने गली से बाहर खदेड़ा

इसके बाद आप की महिला कार्यकर्ता साथ लगती गली में घुस गई और डिप्टी सीएम निवास की ओर जाने लगीं। यह देख पुलिस फोर्स हरकत में आई और दौड़कर महिलाओं को रास्ते में ही रोक लिया। यहां पर भी पुलिस व आप कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की हुई। इसके बाद पुलिस ने इन्हें यहां से खदेड़ दिया। इसके बाद सभी कार्यकर्ता चौक पहुंची और थोड़ी देर तक नारेबाजी करके वापस शहीद भगत सिंह स्टेडियम में पहुंची।

 

ये भी पढ़ें : दोस्त को उतारा मौत के घाट फिर किए टुकड़े, कारण 25 हजार रुपये का लेनदेन

ये भी पढ़ें : बिजली संकट, तीन यूनिटों में उत्पादन बंद, बढ़ी मांग

ये भी पढ़ें : अंबाला में मिले हैंड ग्रेनेड का संबंध भी करनाल में पकड़े आतंकियों से जुड़े

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular