HomeहरियाणासिरसाClerk and Assistant Cheated Health Department लिपिक व सहायक ने स्वास्थ्य विभाग...

Clerk and Assistant Cheated Health Department लिपिक व सहायक ने स्वास्थ्य विभाग से की ठगी

आज समाज डिजिटल, सिरसा:

Clerk and Assistant Cheated Health Department: जन्म मृत्यु और मेडिकल शाखा के लिपिक व सहायक ने स्वास्थ्य विभाग के साथ विश्वासघात करते हुए फीस के रूप में लोगों से लिए लाखों रुपये सरकारी खजाने में जमा नहीं करवाए।(Clerk and Assistant Cheated Health Department) जांच में इसका खुलासा होने के बाद अब डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर बुधराम की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया है।

डिप्टी सीएमओ की शिकायत पर आरोपी लक्षमण सिंह व कमल किशोर के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस को दी शिकायत में डिप्टी सिविल सर्जन बुधराम ने बताया कि 1 मार्च 2016 से 31 मार्च 2018 की अवधि में लक्षमण सिंह लिपिक व कमल किशोर सहायक की ड्यूटी जन्म मृत्यु और मेडिकल शाखा में लगी हुई थी। उक्त दोनों द्वारा फीस प्राप्त करने के बाद उसे सरकारी खजाने में जमा करवाने का काम करते थे।

वर्ष 2018 में सीएम विंडो पर आई एक शिकायत की जांच करवाई गई तो जांच में पाया गया कि उक्त कर्मचारियों ने इस अवधि में 29 लाख 2 हजार 168  रुपये बतौर फीस प्राप्त हुए लेकिन उन्होंने 1 लाख 93 हजार 800 रुपये की राशि करीब एक वर्ष बाद व 4 लाख 90 हजार 375 रुपये की राशि दो वर्ष बाद सरकारी खजाने में जमा करवाई। इसका करके उक्त दोनों आरोपी कर्मचारियों ने विभाग के साथ विश्वासघात किया है।

Read Also: बैंकेट हॉल, होटलों इत्यादि में शादी व अन्य कार्यक्रमों के दौरान फायरिंग करने पर पूर्णत: प्रतिबंध :Ban On Firing During Marriage And Other Events

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular