Homeहरियाणासिरसा3 दिन में रिकार्ड नहीं सौंपा तो Bharat Gas Agency होगी सील

3 दिन में रिकार्ड नहीं सौंपा तो Bharat Gas Agency होगी सील

आज समाज डिजिटल, सिरसा :

Bharat Gas Agency:
गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी रोकने के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग पूरी तरह से एक्शन मोड में आ चुका है।(Bharat Gas Agency) विभाग ने भारत गैस एजेंसी को नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब तीन दिन के अंदर नहीं मिला तो विभाग भारत गैस एजेंसी को सील कर देगा।

जांच के दौरान सीमा से ज्यादा गैस सिलेंडर मिले Bharat Gas Agency

बता दें कि 29 व 30 नवंबर को जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने गांव साहुवाला व सुखचैन से 33 सिलेंडर जब्त किए थे। टीम यहां स्थित गैस एजेंसी के कॉमन सर्विस सेंटर में पहुंची थी। जांच के दौरान यहां तय सीमा से ज्यादा गैस सिलेंडर मिले। इसके बाद इन सिलेंडरों को जब्त कर लिया गया।

कॉमन सर्विस सेंटर में 100 केजी तक गैस रखी जा सकती Bharat Gas Agency

नियम अनुसार कॉमन सर्विस सेंटर में 100 केजी तक गैस रखी जा सकती है। जब्त किए गए गैस सिलेंडर भारत गैस एजेंसी व एक अन्य एजेंसी के थे। इसके बाद विभाग ने दोनों गैस एजेंसी से 29 व 30 नवंबर की सेल लिस्ट मांगी। दूसरी गैस एजेंसी ने तो सारा रिकार्ड विभाग को सौंप दिया,लेकिन भारत गैस एजेंसी के संचालक भूपेेंद्र ने रिकार्ड नहीं दिया।

भारत गैस एजेंसी को नोटिस जारी Bharat Gas Agency

इसके बाद विभाग ने उसे नोटिस जारी करके तीन दिन में जवाब मांगा है। अगर भारत गैस एजेंसी ने सेल रिकार्ड नहीं दिया और रिकार्ड में खामियां पाई गई तो विभाग द्वारा भारत गैस एजेंसी को सील कर दिया जाएगा। इस संबंध में एएफएसओ संदीप कुमार ने बताया कि भारत गैस एजेंसी को नोटिस किया गया है। अगर एजेंसी ने रिकार्ड उपलब्ध नहीं करवाया और रिकार्ड में खामी निकली, तो गैस एजेंसी को सील कर दिया जाएगा।

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments