HomeहरियाणाकरनालShree Shyam Mahotsav In Karnal करनाल में मनाया श्री श्याम महोत्सव, श्रद्धालुओं...

Shree Shyam Mahotsav In Karnal करनाल में मनाया श्री श्याम महोत्सव, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

Shree Shyam Mahotsav In Karnal

इशिका ठाकुर, करनाल
श्री श्याम परिवार की ओर से 15वां श्री बालाजी एवं श्री श्याम वंदना महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया। सेक्टर 13 स्थित एक निजी स्कूल के प्रांगण में दो दिन तक चले इस भव्य आयोजन में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान श्री खाटू श्याम कथा श्री बालाजी हनुमान की झांकी के दर्शन किए और भगवान के भक्त भजनों पर झूम झूम कर नाचे।

इस आयोजन में हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं के लिए बाबा बंसी वाले अन्नपूर्णा धाम हरिद्वार के लगभग 40 कारीगरों ने लगभग सौ टीन घी और लगभग 10 क्विंटल दूध के साथ रसगुल्ले तथा भोजन प्रसाद तैयार किया।
जिसे सभी श्रद्धालुओं ने ग्रहण किया।

कोलकाता से विशेष फूल मंगवाए

श्री श्याम खाटू जी के दरबार के लिए कोलकाता से विशेष फूल मंगवाए गए जिसमें रजनीगंधा तथा टाटा गुलाब के साथ श्रृंगार किया गया।
श्री श्याम वंदना महोत्सव में भजन गायक नंदकिशोर शर्मा द्वारा गाए गए “श्री नारायण नारायण भजन गाकर तथा बोलो बोलो प्रेमियों श्याम बाबा की जय” भजनों के रस में लीन होकर तथा दोनों हाथ ऊपर उठाकर झूमते नाचते भगवान का गुणगान किया।

भव्य दरबार सजाया गया Shree Shyam Mahotsav In Karnal

श्री श्याम वंदना महोत्सव में भव्य दरबार सजाया गया। पांडाल आकर्षण का केंद्र रहा। देर रात तक बाला जी महाराज के जयकारे गूंजते रहे। भजन गायिका अंजलि द्विवेदी और प्रवेश शर्मा ने भजनों से समां बांध दिया। महोत्सव में सदा राम नाम जपने का संदेश दिया गया। गायकों ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए मंदिर निर्माण में अपना योगदान देने का आह्वान किया। करनाल में 2004 से हर वर्ष श्री श्याम परिवार की ओर से यह आयोजन किया जाता है। करनाल के साथ-साथ हरियाणा के अन्य जिलों और दूसरे राज्यो से भी लोग महोत्सव में शिरकत करते हैं।

Shree Shyam Mahotsav In Karnal

श्री श्याम परिवार के संरक्षक शशीभूषण गुप्ता, प्रधान अविनाश बंसल, पर्यवेक्षक सुनील गुप्ता, प्रबंधक निदेशक प्रवीण गोयल, कार्यदर्शी सेवक पुनीत मित्तल, निधि सेवक जय कुमार जिंदल, प्रवीण गर्ग, सतीश गोयल व घनश्याम ने बताया कि श्याम बाबा की कृपा से यह बड़ा और भव्य महोत्सव मनाया जाता है। श्याम बाबा की करनाल के लोगों पर विशेष कृपा है। उनके सामने हार कर जाने वाला व्यक्ति जीवन मे दोबारा कभी नही हारता। हारे का सहारा श्याम बाबा हमारा नारा इसलिए ही दिया गया है।

महिलाओं तथा पुरुषों ने हाथों में मेहंदी रचाकर कीर्तन किया। श्रद्धालुओं का कहना था कि वह सोभाग्यशाली है कि उन्हें राधा नाम की मेहन्दी लगाने का अवसर प्राप्त हुआ है। कार्यक्रम के अंतिम दिन मुख्य अतिथि के रूप में करनाल लोकसभा सांसद संजय भाटिया तथा करनाल नगर निगम मेयर रेनू बाला गुप्ता मौजूद रहे।

Shree Shyam Mahotsav In Karnal

Read Also : हरिद्वार पर माता मनसा देवी के दर्शन न किए तो यात्रा अधूरी 

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular