Homeराज्यहरियाणारोहतक : श्लोक गायन प्रतियोगिता आयोजित

रोहतक : श्लोक गायन प्रतियोगिता आयोजित

संजीव कुमार, रोहतक :
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के संस्कृत विभाग में देशभर में मनाए जा रहे संस्कृत सप्ताह के अवसर पर राज्य स्तरीय श्लोक गायन प्रतियोगिता का आनलाइन आयोजन किया गया। संस्कृत विभाग की अध्यक्षा डा. सुनीता सैनी की अध्यक्षता में मंगलाचरण के साथ प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ ।
इस प्रतिस्पर्धा में राज्यभर के अनेक शिक्षण संस्थानों से 30 से अधिक प्रतिभागियों ने अपनी उत्कृष्ट प्रस्तुतियां दी। प्रतियोगिता की विशेषता यह रही कि इसमें कई प्रतिभागी विद्यार्थी ऐसे भी रहे जिनका विषय संस्कृत नहीं था परंतु उन्होंने भी उत्साह पूर्वक भाग लिया।
इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार संयुक्त रुप से सृष्टि एवं अंजलि को मिला। द्वितीय पुरस्कार दिनेश को तथा तृतीय पुरस्कार भारती एवं सागर को संयुक्त रूप से मिला। प्रतियोगिता में तीन सांत्वना पुरस्कार भी शीतल, विष्णु एवं निकिता को दिए गए। प्रथम पुरस्कार के लिए 2100, द्वितीय पुरस्कार के लिए 1100, तृतीय पुरस्कार के लिए 700 एवं सांत्वना पुरस्कार के लिए 500 रुपए की प्रोत्साहन राशि दी गई।
इस प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में प्रो. सुरेन्द्र कुमार एवं डा. रवि प्रभात रहे। प्रो. सुरेन्द्र कुमार ने अपने वक्तव्य में सभी प्रतिभागियों की प्रस्तुति पर प्रसन्नता व्यक्त की एवं सराहना की। विभागाध्यक्ष डा. सुनीता सैनी ने सभी विजेता प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया एवं सभी प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रतियोगिता का समन्वयन एवं संचालन डा. सुषमा नारा ने किया तथा विभाग के शोधार्थी हेमंत शर्मा ने आयोजन सहयोग दिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular