Homeराज्यहरियाणाशहजादपुर: राजकीय महाविद्यालय में  कृष्ण भजन प्रतियोगिता का आयोजन

शहजादपुर: राजकीय महाविद्यालय में  कृष्ण भजन प्रतियोगिता का आयोजन

नवीन मित्तल, शहजादपुर:
जन्माष्टमी पर्व की पूर्व संध्या पर राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महाविद्यालय के संगीत विभाग एवं सांस्कृतिक समिति के अंतर्गत जन्माष्टमी के उपलक्ष पर श्री कृष्णा भजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में लगभग 30 विद्यार्थियों ने भाग लिया। बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सतपाल गिरोत्रा प्राचार्य राजकीय महिला महाविद्यालय शहजादपुर ने शिरकत करते हुए कहा कि भारतवर्ष में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का बहुत अधिक महत्व है और इस दिन विधि-विधान भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की जाती है। महाविद्यालय प्राचार्य संजीव कुमार ने फूलों का गुलदस्ता देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। 

उन्होंने कहा कि इस शुभ अवसर पर हिन्दू धर्म में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म दिवस एक उत्सव के समान होता है और धूम-धाम से पुरे विधि-विधान के साथ बाल गोपाल का जन्म उत्सव मनाने की परम्परा है और न सिर्फ भारतवर्ष बल्कि विदेश में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम रहती है और अलग-अलग जगहों पर लोग अलग अलग तरीकों से इस त्यौहार को मनाते है जैसे कहीं झूला झुलाते है तो कहीं झांकी सजाते है और तो और कहीं दही मटकी फोडऩे की परम्परा है। सांस्कृतिक समिति की अध्यक्षा प्रो. पिंकी बाला ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि का स्वागत किया और कहा की लोग इस दिन व्रत और पूजा पाठ करते है। 
इस अवसर पर आयोजित श्री कृष्ण भजन प्रतियोगिया में पहले स्थान पर समदीप, दूसरे स्थान पर प्रियंका एवं रवि कुमार और नितिन एवं हैप्पी तीसरे स्थान पर रहे। इस प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल कि भूमिका में डा. अपूर्वा चावला एवं प्रो. सुमन लता रहे। मंच पर तबला वादन एवं ढोलक वादन देवेंद्र कुमार ने किया, मंच का संचालन प्रो. चंचल ने किया। इस अवसर पर प्रो. सुभाष, प्रो. अनिल सैनी, प्रो. शुभम, डा. सतीश, प्रो. प्रिया मालिक एवं अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments