Homeराज्यहरियाणादेश प्रेम की भावना केवल एक सप्ताह के लिए नहीं बल्कि जीवन...

देश प्रेम की भावना केवल एक सप्ताह के लिए नहीं बल्कि जीवन के प्रत्येक क्षण में होनी चाहिए: एसडीएम सलोनी शर्मा

नवीन मित्तल, Shahzadpur News:
जो भरा नहीं है भावों से, बहती जिसमें रस-धार नहीं।
वह हृदय नहीं है पत्थर है, जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं॥
मैथिलीशरण गुप्त की कविता की इन देशभक्ति पंक्तियों से शुरुआत करते हुए नारायणगढ़ की एसडीएम सलोनी शर्मा ने आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, शहजादपुर में हर घर तिरंगा कार्यक्रम की अलख जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया ।

विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम

Tricolor Program at Every House in Shahzadpur
Tricolor Program at Every House in Shahzadpur

उन्होंने इस मौके पर विद्यालय में पौधारोपण किया तथा बच्चों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम के बारे में विस्तार में बताया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे रंगोली, चित्रकला, देश भक्ति गीत, डांस इत्यादि कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया।  उन्होंने मंच पर बच्चों की प्रतिभा को देखकर बच्चों के साथ-साथ अध्यापकों की भी प्रशंसा की।

हर घर तिरंगा पोर्टल पर नियमित रूप से अपलोड 

Tricolor Program at Every House in Shahzadpur
Tricolor Program at Every House in Shahzadpur

इस मौके पर शहजादपुर खण्ड शिक्षा अधिकारी ज्योति सभरवाल ने बच्चों को भारतीय संविधान, मौलिक कत्र्तव्यों के बारे में विस्तार से बताया और अपने भाषण में उन स्वतंत्रता सेनानियों को भी याद किया, जिन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होने बच्चों से देश के शहीदों एवं महापुरूषों को अपने जीवन में आदर्श बनाने के लिए प्रेरित किया। अपने वक्तव्य में उन्होंने बताया कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम की गतिविधियों को सभी राजकीय विद्यालयों द्वारा हर घर तिरंगा पोर्टल पर नियमित रूप से अपलोड किया जा रहा है।

साथ ही सभी विद्यालयों में साप्ताहिक रूपरेखा के अनुसार इस कार्यक्रम को बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस पर एसडीएम ने खण्ड के सभी अध्यापकों और बच्चों के मनोबल को सराहा। कार्यक्रम में विद्यालय स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ शिक्षा जगत से जुड़े कई अधिकारिगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular