Homeराज्यहरियाणाशहजादपुर: सांसद ने लोकसभा में प्रश्न काल के पूछे प्रश्न

शहजादपुर: सांसद ने लोकसभा में प्रश्न काल के पूछे प्रश्न

नवीन मित्तल, शहजादपुर:
पूर्व केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री एवं अम्बाला लोकसभा क्षेत्र से सांसद रतनलाल कटारिया ने बताया कि आज लोकसभा में प्रश्न-उत्तर काल के अंतर्गत उनके प्रश्न का उत्तर देते हुए विद्युत मंत्री आर.के. सिंह ने बताया कि सौभाग्य स्कीम के अंतर्गत बहुत सी चुनौतियों का सामना किया गया है। देश के ग्रामीण क्षेत्रों में सभी गैर-विद्युतीकृत घरों और शहरी क्षेत्रों में सभी गरीब घरों को विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं।
कहा कि सौभाग्य स्कीम के अंतर्गत 31 मार्च 2021 की स्थिति के अनुसार अनुसूचित जातियों/अनुसूचित जनजातियों तथा अन्य श्रेणियों के घरों सहित कुल 2.817 करोड़ घर विद्युतीकरण किए गए है।
सांसद रतनलाल कटारिया ने प्रेस विज्ञिप्त के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि एक और प्रश्न का उत्तर देते हुए वित्त मंत्री ने बताया कि सौभाग्य स्कीम के अंतर्गत कई चुनौतियां हैं जैसे-घर दुर्गम एवं दूरस्थ क्षेत्रों में बिखरे हुए हैं। दुर्गम पहाड़ी इलाका, खराब मौसम, नदी बहुल/दलदल बफीर्ले क्षेत्र, पोर्टरो, हेलीकॉप्टरो, बांस के पुलों, राफ्ट्स, नावों आदि के सामग्री की ढुलाई तथा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में उग्रवादियों के कारण कुछ बाधाओं का सामना किया गया था।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular