Homeराज्यहरियाणाशहजादपुर: ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का संदेश

शहजादपुर: ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का संदेश

नवीन मित्तल, शहजादपुर:
राजकीय माध्यमिक विद्यालय हुसैनी में हरियाणा सरकार के वनमहोत्सव की निरंतरता में भिन्न भिन्न प्रकार के पौधे लगाए गए कार्यक्रम के मुख्य-अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी जसमेर सैनी ने रीठे का पौधा लगाकर लगाया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ एवं हरा भरा बनाये रखने के लिए पेड़ पौधों का होना बेहद आवश्यक है। इसलिए हमें गावों शहरों में जगह-जगह ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए और पेड़ बनने तक उनकी देख भाल करनी चाहिए।
इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ के प्राचार्य संजीव कुमार ने कदम का पौधा लगाया और कहा की प्राचीन समय से ही पेड़ पौधे हमें संरक्षण प्रदान करते रहे हैं। समय के बदलाव के चलते और आधुनिकीकरण के दौर में धीरे-धीरे मानव ने पेड़ पौधों की अवहेलना करते हुए प्रकृति के साथ खिलवाड़ किया है।
आज उचित समय है जब हम प्रकृति को अपना संरक्षण देकर एक स्वस्थ जीवन जी सकते हैं और इस संरक्षण की सर्वप्रथम कड़ी है पौधारोपण और उसकी उचित देखभाल। कोविड-19 से प्रभावित समाज में पेड़ पौधों का बहुत लाभदायी योगदान है। इस अवसर पर विद्यालय की मुख्यध्यापिका सुदेश रानी ने सभी अतिथिगणों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर प्रो0 सुभाष कुमार, प्रो0 अनिल कुमार, प्रो0 स्वरणजीत सिंह, प्रो0 शुभम, अध्यापिका नीलम देवी, अध्यापिका नीलम रानी और अध्यापिका रीटा भी उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments