Homeराज्यहरियाणाशहजादपुर: जन्माष्टमी हमारी सभ्यता और संस्कृति का प्रतीक: प्राचार्य

शहजादपुर: जन्माष्टमी हमारी सभ्यता और संस्कृति का प्रतीक: प्राचार्य

नवीन मित्तल, शहजादपुर:
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत जन्माष्टमी के उपलक्ष पर पोस्टर मेकिंग, कोलाज मेकिंग  तथा पेंटिंग  प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में लगभग 40 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
मुख्य अतिथि की भूमिका प्राचार्य एस.पी गिरहोत्रा राजकीय महिला महाविद्यालय शहजादपुर की रही। मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को महाविद्यालय की हर  गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया और जीवन में आगे बढ?े की बात कही व प्राचार्य महोदय व महिला प्रकोष्ठ समिति के सदस्यों को बधाई  दी। प्राचार्य संजीव कुमार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा जन्माष्टमी का त्यौहार हमारी सभ्यता व संस्कृति को दशार्ता है और हमारी युवा पीढ़ी को भारतीय सभ्यता संस्कृति से अवगत कराने के लिए इन लोकप्रिय तीज त्योहारों का मनाना अति आवश्यक है । महिला प्रकोष्ठ की संयोजिका प्रोफेसर रेनू ने कहा कि हर त्यौहार का अपना ही एक महत्व है और जिससे इन त्योहारों के बहाने हम जिंदगी जीने के अनेक फामूर्ले सीख जाते हैं और हमें सकारात्मक बनते हैं।

पोस्टर मेकिंग में प्रथम स्थान पर पलक,  द्वितीय स्थान पर रवि  तथा तृतीय स्थान पर स्मृति एम कॉम से रहे। कोलाज मेकिंग में प्रथम स्थान पर अभिषेक बी कॉम, द्वितीय स्थान पर ज्योति, तृतीय स्थान पर चरणजीत एम कॉम से रही और पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर मोहसिन खान बी कॉम, द्वितीय स्थान पर कमलजीत और तृतीय स्थान पर रीता देवी एम कॉम से रही। सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया। इन प्रतियोगिताओं में  निर्णायक मंडल की भूमिका डॉ अपूर्वा चावला, प्रो. सुमन लता, प्रो .रेनू गुप्ता, डॉ. राजीव गोयल,प्रो. डिंपल, डॉ.रोहित, प्रो.  स्वर्णजीत, प्रो.गौरी, प्रो. प्रवीण  रहे। इस अवसर पर प्रो. सुभाष कुमार, प्रो. संजीव कुमार, प्रो. शुभम, डॉ. सतीश, प्रो. आशु प्रो.पूजादीप, प्रो. राजरानी,  प्रो.राजेंद्र, प्रो. दीप्ति ढींगरा, प्रो. प्रीति, प्रो. प्रिया (फिजिक्स विभाग) प्रो. सपना गुप्ता, प्रो. मनीषा, प्रो.  सपना सैनी, प्रो.वंदना, प्रो. आरती, प्रियंका वत्स व अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments