HomeहरियाणायमुनानगरShaheed Udham Singh Birthday शहीदों के प्रति समपर्ण और सम्मान जरूरी: कर्नल...

Shaheed Udham Singh Birthday शहीदों के प्रति समपर्ण और सम्मान जरूरी: कर्नल सिंह

Shaheed Udham Singh Birthday

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:

शहीद ऊधम सिंह जन्मोत्सव के अवसर पर इंकलाब मंदिर गुमथला राव में आयोजित कार्यक्रम में इस्जेक के वाइस प्रेसीडेंट कर्नल कुलबीर सिंह राणा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

शहीदों को किया नमन Shaheed Udham Singh Birthday

उन्होंने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि इंकलाब मंदिर देश में सच्चाई व ईमानदारी का इंकलाब लाने की एक पहल है। यह पहल वाकई सराहनीय है। मै इससे बहुत प्रभावित हूं। क्योंकि देशभर अन्य कहीं भी शहीदों का ऐसा भव्य मंदिर नहीं है। मैं सदैव इंकलाब मंदिर से जुड़ा रहूंगा सेना में होते हुए मैं दूर-दूर तक घूमा, लेकिन शहीदोें के प्रति ऐसा सम्मान व समर्पण मैने कही नहीं देखा। इंकलाब मंदिर देश को सच्चे राष्ट्र भक्त देने का काम करेगा।

वरिष्ठ अतिथि राज कृष्ण भारद्वाज ने कहा कि इंकलाब मंदिर मंदिर वीर शहीदों के सम्मान के लिए भूमि पर सच्ची मेहनत है जो एक दिन रंग लाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनेज कांबोज दामला ने की। उन्होंने कहा कि शहीदों के प्रति समपर्ण भाव जरूरी है।

इंकलाब मंदिर के संस्थापक एडवोकेट वरयाम सिंह ने बताया कि इन्कलाब मंदिर वीर शहीदों के सम्मान के लिए स्थापित किया गया है। ताकि आने वाली पीढ़ियों तक वीर शहीदों की कुबार्नी ओर त्याग की गाथा पहुच सके।

ये इन्कलाब मन्दिर की पहल होगी देश मे नि:स्वार्थ अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों को सवैधानिक रूप से शहीद का दर्जा मिले इसके लिए इन्कलाब मन्दिर प्रयासरत है।

इन लोगों ने अर्पित किए श्रद्धासुमन Shaheed Udham Singh Birthday

इस अवसर पर बलदेव सिंह पोटली ,शेर सिंह मलिक, एडवोकेट सर्वजीत सिंह, शिव कुमार सन्धाला, अभिषेक गुमथला,सूरज मलिक,सर्वजीत राणा,मास्टर रत्न सिंह, मास्टर संजीव कुमार,मास्टर संजीव काम्बोज, कुलवंत संधू,गुरुमुख सिंह, सोनू राम, अवतार सिंह आदि अन्य सैकड़ो ग्रामीणों भी इन्कलाब मन्दिर में वीर शहीदो को नमन् किया।

Also Read : Secretary Gulshan Bhardwaj शिक्षामंत्री अतिथि अध्यापकों से किए वादे पूरा करें

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments