Homeराज्यहरियाणाराज्य सरकार खिलाड़ियों को ग्राम स्तर से ही उपलब्ध करवा रही है...

राज्य सरकार खिलाड़ियों को ग्राम स्तर से ही उपलब्ध करवा रही है सभी मूलभूत सुविधाएं: रामकरण

इशिका ठाकुर, Shahabad News:
हर घर तिरंगा अभियान के तहत शाहबाद में राजीव चौंक पर राहगीरी कार्यक्रम का हुआ आयोजन, विधायक रामकरण काला, एसडीएम कपिल शर्मा, नपा अध्यक्ष गुलशन क्वात्रा सहित कई अधिकारियों ने राहगीरी में की शिरकत, विधायक सहित सभी मेहमानों ने राहगीरी में देशभक्ति गानों पर जमकर नृत्य किया।

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022

शुगर फैड के चेयरमैन एवं विधायक रामकरण काला ने कहा कि चेयरमैन रामकरण काला ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने एवं युवाओं को जोडऩे के उद्देश्य से प्रदेश में शहर व गांव स्तर पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाकर खेल का वातावरण तैयार किया है, जिसके फलस्वरूप हरियाणा के खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल करके प्रदेश व देश का गौरव बढ़ाया है। कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में हरियाणा के खिलाडिय़ों द्वारा शानदार प्रदर्शन करके कई गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज मैडल पर अपना कब्जा जमा लिया है।

राहगीरी कार्यक्रम का शुभारंभ

Basic Facilities Available to Players
Basic Facilities Available to Players

चेयरमैन रामकरण काला रविवार को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान को लेकर शाहबाद में राजीव चौंक पर आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में बोल रहे थे। इससे पहले चेयरमैन एवं विधायक रामकरण काला, एसडीएम कपिल शर्मा, नपा चेयरमेन गुलशन क्वात्रा ने विधिवत रुप से राहगीरी कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मिनी खेल स्टेडियम के अलावा व्यायामशालाएं स्थापित

विधायक रामकरण काला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ग्राम स्तर पर भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए मिनी खेल स्टेडियम के अलावा व्यायामशालाएं स्थापित की है ताकि गांव के खिलाडिय़ों को उनके घर के नजदीक ही खेल सुविधाएं मुहैया हो सकें। यह मुहिम युवाओं के लिए बेहतरीन है।

युवा खेलों को खेल की भावना

इस मुहिम से जुडक़र युवा खेलों को लेकर अपने अंदर छिपी प्रतिभा को निखार सकते हैं और खेलों में अपना व अपने परिवार का नाम रोशन कर सकते है। युवा खेलों को खेल की भावना से खेलें, प्रतियोगिताओं में आपसी प्रेम-प्यार को बनाए रखें तथा द्वेष की भावना को न पनपने दें। खेल से लीडरशिप करने के बारे में सीखने का जहां अवसर मिलता है, वहीं अनुशासन की भी शिक्षा मिलती है।

खेलों में उज्ज्वल भविष्य की खोज

Basic Facilities Available to Players
Basic Facilities Available to Players

एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि आज खेलों के प्रति हरियाणा के युवाओं का रूझान केन्द्र व राज्य सरकार की खेल नीतियों के परिणाम स्वरूप बढ़ा है। युवाओं ने शिक्षा के साथ-साथ खेलों में अपने उज्ज्वल भविष्य की खोज करना शुरू कर दिया है जिसके सकारात्मक परिणाम गत वर्षों के दौरान हुए राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय समारोह में देखने को मिल है। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 में होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में हरियाणा के खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाते हुए शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करके हरियाणा व देश का नाम रोशन करने का काम कर रहे है।

युवा खेलों के प्रति संकल्प 

नगर पालिका शाहबाद के चेयरमैन गुलशन क्वात्रा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की करीब ढाई करोड़ जनता है, जोकि देश की कुल आबादी का 2 प्रतिशत है, परंतु यहां पर खेलों के प्रति युवाओं में एक अलग ही भावना बनी हुई है, जिसके परिणाम ओलंपिक, कॉमनवेल्थ सहित अन्य अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में देखने को मिलता है। युवा खेलों के प्रति संकल्प लें कि खेलों में बढ़चढ़ कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे और केन्द्र सरकार की खेल नीति का लाभ उठाकर भविष्य में अधिक से अधिक मेडल जीतकर देश के नाम रोशन करेंगे। इस राहगिरी कार्यक्रम के दौरान विधायक रामकरण काला सहित सभी मेहमानों ने देशभक्ति गानों पर जमकर नृत्य किया और भारत माता की जय के उद्घोष लगाए।

एसडीएम कपिल शर्मा ने किया पौधारोपण

एसडीएम कपिल शर्मा ने राहगीरी कार्यक्रम के उपरांत पौधारोपण अभियान के तहत पौधारोपण करते हुए कहा कि पेड़-पौधे हमारे जीवन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते है। पेड़ों से हमें जीवनदायिनी ऑक्सीजन के साथ-साथ फल, फुल, लकड़ी आदि प्राप्त होती है। पेड़ हमारे पर्यावरण को स्वच्छ रखने मेें भी काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते है। इसलिए पौधारोपण अभियान के तहत अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular