HomeहरियाणारोहतकSeven Day NSS Camp गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस...

Seven Day NSS Camp गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस कैम्प शुरू

Seven Day NSS Camp

संजीव कौशिक, रोहतक
गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में आज से सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) कैम्प प्रारम्भ हुआ। कैम्प का शुभारम्भ मुख्यातिथि पूर्व आईजीपी डॉ हरीश कुमार ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में चौ बंसीलाल विश्वविधालय के पूर्व रजिस्ट्रार डॉ जितेंद्र भारद्वाज ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा ने की।

Seven Day NSS Camp

मुख्यातिथि पूर्व आईजीपी डॉ हरीश कुमार ने अपने उद्धबोधन में कहा जो व्यक्ति बचपन से सेवाकार्य व सतकर्म में होते है उनके पूरे जीवन में क्रांति आती है और वह व्यक्ति अन्य लोगो के जीवन में भी क्रांति लेकर आते है। उन्होंने कहा कि एनएसएस कैम्प हमारे मन में समाजसेवा बीजारोपण करता है और हमारी क्षमता दिखाने का जरिया होता है। उन्होंने कहा व्यक्ति का जैसा चरित्र होता है उसका वैसा ही भविष्य होता है। इसलिए सकारत्मक सोच का नितांत होना आवश्यक है।

Seven Day NSS Camp

उन्होंने कहा कि डिग्री हमे जीविका दिला सकती है जीवन जीने का तरीका नहीं। हमें ज़िंदगी में हमेशा दूसरों के प्रति सहानुभूति,समानुभूति होनी चाहिए।
पूर्व रजिस्ट्रार डॉ जितेंद्र भारद्वाज ने कहा राष्ट्रीय सेवा योजना की महता को समझाते हुए कहा कि एनएसएस विद्यार्थियोें के लिए वह प्रथम पाठशाला है जहां से वे राष्ट्र भक्ति, समाज सेवा, सामाजिक उतरदायितवों, राष्ट्रीय एकता व अखंडता जैसे विभिन्न गुणों को सीख कर देश सेवा में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने योग्य कृतव्यनिष्ठ व जिम्मेवार नागरिक बन सकते हैं।

Seven Day NSS Camp

उन्होंने गुरु और माता-पिता पर बोलते हुए कहा कि भगवान से माँगना पड़ता है लेकिन ये दोनों बिना मांगे ही बच्चो की इच्छा पूरी करते है। इसलिए इनका दर्जा भगवान से भी बड़ा मन गया है। उन्होंने कहा कि एनएसएस कैम्प हमारे अन्दर लीडरशिप लेकर आता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा ने की।

Seven Day NSS Camp

उन्होंने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना समाजिक सरोकार के लिए एक श्रेष्ठ मार्ग है। उन्होंने मुख्यातिथि का स्वागत और धन्यवाद करते उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। एनएसएस इकाई एक व दो के प्रभारी डॉ सुखदेव शर्मा व डॉ सीमा शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कैम्प के दौरान विभिन्न कार्यक्रम करवाए जाएंगे।
इस मौके पर कॉलेज उपप्राचार्य डॉ अंजू शर्मा,डॉ कपिल कौशिक,संदीप दूहन,सिमरन शर्मा आदि मौजूद रहे।

Seven Day NSS Camp

Read Also : Dasvi trailer : जेल में बंद राजनेता गंगा राम चौधरी के रूप में नज़र आ रहे अभिषेक बच्चन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular