Homeहरियाणापानीपतपीसीसी एकेडमी में नेटवर्क मार्केटिंग विषय पर सेमिनार का आयोजन 

पीसीसी एकेडमी में नेटवर्क मार्केटिंग विषय पर सेमिनार का आयोजन 

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
पानीपत। पीसीसी एकेडमी में एक सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने नेटवर्क मार्केटिंग के विषय को समझा। इस मौके पर समालखा से अरुण बजाज ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की एवं बच्चों को नेटवर्क मार्केटिंग की ताकत को बताया। इस मौके पर पीसीसी एकेडमी के निदेशक राजीव परुथी ने बच्चों को जीवन में आगे हमें क्या करना चाहिए, हमें डिग्री के साथ-साथ कला का भी ध्यान रखना चाहिए।

पहले के समय में और आज के समय में बहुत अंतर

राजीव परुथी के अनुसार हमारे हरियाणा के बच्चों में देखा गया है कि पढ़ाई के साथ-साथ वह कोई और काम नहीं करते परंतु यदि हम बड़े महानगरों की बात करें, वहां पर बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ कुछ ऐसा कार्य करते रहते हैं, जिससे वह अपना खर्चा निकाल लेते हैं। परंतु हमारे यहां बच्चा एमबीए कर रहा है उसके बावजूद भी वह अपने पिता से 100 रुपए खर्ची मांगता है। पीसीसी एकेडमी के निदेशक राजीव परुथी के अनुसार बच्चों के अंदर ऐसी कला होनी चाहिए कि वह कुछ ना कुछ करते रहे। इस मौके पर समालखा से पहुंचे अरुण बजाज ने कहा कि जिस प्रकार दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है। पहले के समय में और आज के समय में बहुत अंतर है।

 

 

पीसीसी एकेडमी में नेटवर्क मार्केटिंग विषय पर सेमिनार का आयोजन 
पीसीसी एकेडमी में नेटवर्क मार्केटिंग विषय पर सेमिनार का आयोजन

लग्जरी लाइफ चाहिए तो कुछ ऐसा अलग से जरूर करना होगा

आज दिन प्रतिदिन पैसे की होड़ बढ़ रही है। हमें यदि अपने जीवन में लग्जरी लाइफ चाहिए तो कुछ ऐसा अलग से जरूर करना होगा, जिससे हम अपने सपनों को पूरा कर सके। अरुण बजाज ने अपने बड़े भाई तरुण बजाज की जमकर तारीफ की एवं आज वह जिस मुकाम पर हैं, उन्होंने कितना संघर्ष किया यह सब बच्चों के सामने सांझा किया। पीसीसी एकेडमी के निदेशक राजीव परुथी ने कहा पीसीसी एकमात्र ऐसा संस्थान है कि जहां अंग्रेजी भाषा सिखाने के साथ-साथ समय-समय पर शहर में हो रही गतिविधियों एवं आज के समय के साथ हाथ मिलाते हुए बच्चों को वह भी ज्ञान दिया जाता है, जो आने वाले समय में बहुत जरूरी है एवं इस तरह के सेमिनार करके बच्चों को भविष्य में क्या करना चाहिए, यह जानना बहुत आसान हो जाता है। पीसीसी एकेडमी में बच्चों को फ्री काउंसलिंग दी जाती है। इस मौके पर प्रिया, गुंजन, दीपिका, किरण, स्नेहा, सीमा व रचना आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला दोषी करार, 26 को सजा पर होगी बहस

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular