Homeराज्यहरियाणाSchools Closed Again In 4 Districts Of Haryana हरियाणा के 4 जिलों...

Schools Closed Again In 4 Districts Of Haryana हरियाणा के 4 जिलों में दोबारा स्कूल बंद रखने के दिए आदेश

Schools Closed Again In 4 Districts Of Haryana

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:

दिल्ली सहित एनसीआर में वायू प्रदूषण बढ़ता जा रहा है, जिस कारण कई फैसले लिए जा रहे हैं। गत दिनों सुप्रीम कोर्ट की दिल्ली सरकार को फटकार लगी थी, जिसके बाद सरकार को यहां के स्कूल बंद करने का निर्णय लेना पड़ा। वहीं अब बढ़ते प्रदूषण को लेकर हरियाणा सरकार ने भी यहां एनसीआर के जिलों में स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है।

Also Read : Controversy Of Sidhu Moose जानें सिद्धू मूसे वाला के विवाद

इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल (Schools Closed Again In 4 Districts Of Haryanan)

दिल्ली सहित एनसीआर क्षेत्र में वायू पॉल्यूशन बढ़ता जा रहा है जिसके चलते दिल्ली के साथ लगते चार जिलों सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद और झज्जर में स्थितियां वितरित हो रही हैं। इसी कारण पर्यावरण विभाग ने बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत इन चारों जिलों के स्कूलों (सरकारी, प्राइवेट) को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। ये भी बता दें कि इससे पहले इन जिलों में 14 नवंबर को सरकार ने स्कूल बंद किए थे। अभी 5 दिन पहले ही स्कूल खोले गए थे। उल्लेखनीय है कि हरियाणा का 57 प्रतिशत हिस्सा दिल्ली एनसीआर में शामिल है।

आदेश सख्ती से होंगे लागू (Schools Closed Again In 4 Districts Of Haryana)

पर्यावरण और मौसम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (अउर) ने हरियाणा के ठउफ जिलों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन के उपाय के संबंध में जारी पत्र में आदेशों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं। ये आदेश ठउफ में आने वाले सभी 14 जिलों के लिए हैं। पत्र में तीन अलग अलग आदेश जारी किए गए हैं।

इन जिलों में निर्माण गतिविधियों पर रोक (Schools Closed Again In 4 Districts Of Haryana)

में हरियाणा के 14 जिले आते हैं। इन जिलों सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, रोहतक, झज्जर, भिवानी, जींद, पानीपत, करनाल, मेवात, रेवाड़ी, भिवानी, महेंद्रगढ़ में सभी निर्माण गतिविधियों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। सरकार के आदेशों को जिला प्रशासन को सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read : Road Accident In Mathura युमना एक्सप्रेस-वे पर हुआ दर्दनाक हादसा, मध्य प्रदेश पुलिस के 4 कर्मियों की मौत

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments