Homeराज्यहरियाणाकरनाल : स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर स्कूली बच्चों ने किया पूर्वाभ्यास

करनाल : स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर स्कूली बच्चों ने किया पूर्वाभ्यास

प्रवीण वालिया, करनाल:
स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से एनडीआरआई के खेल मैदान में मनाया जाएगा। इस समारोह के सफल आयोजन को लेकर सभी विभागों के अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी श्रृंख्ला में अतिरिक्त उपायुक्त योगेश कुमार, नगराधीश अभय जांगड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी की उपस्थिति में सांस्कृतिक कार्यक्रम की टीमों का चयन किया गया। इससे पूर्व स्कूली बच्चों द्वारा सामूहिक मास पीटी शो, लेजियम डंबल, सूर्य नमस्कार योग क्रिया का पूर्वाभ्यास किया गया। इसके अलावा परेड में शामिल होने वाले हरियाणा पुलिस, होम गार्ड, एनसीसी आर्मी विंग, एनसीसी एयर विंग की प्लाटूनों ने भी पूर्वाभ्यास किया।
अतिरिक्त उपायुक्त योगेश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए किए गए पूर्वाभ्यास का जायजा लिया और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि 13 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रैस रिहर्सल होगी। इस रिहर्सल का निरीक्षण उपायुक्त निशांत कुमार यादव व पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया करेंगे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के चलते स्वतंत्रता दिवस समारोह में सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा, समारोह स्थल पर पर्याप्त मात्रा में मास्क, सैनिटाईजर उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति समारोह में भाग नहीं ले सकेगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा। जिसमें स्वास्थ्य,आयुष विभाग, पुलिस विभाग व एनजीओ के व्यक्तियों के नाम शामिल रहेंगे।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए इन टीमों का हुआ चयन: एडीसी योगेश कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए टीमों का चयन किया गया है। इन टीमों में शामिल ओपीएस विद्या मंदिर स्कूल करनाल के विद्यार्थी वंदे मातरम, डीपीएस स्कूल के विद्यार्थी देश भक्ति साँग, डीएवी पुलिस लाईन स्कूल के विद्यार्थी पंजाबी गिद्दा, दयाल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी देश भक्ति सांग पर नृत्य प्रस्तुति, विभिन्न राजकीय विद्यालय की छात्राओं द्वारा हरियाणवी नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments