Homeहरियाणागुरुग्रामSatnali Mahendragarh Tehsil: स्थाई नियुक्ति होने के बाद भी ड्यूटी पर नहीं...

Satnali Mahendragarh Tehsil: स्थाई नियुक्ति होने के बाद भी ड्यूटी पर नहीं आते नायब तहसीलदार, एक ही दिन में कर देते हैं हाजिरी पूरी

आज समाज डिजिटल, सतनाली :

Satnali Mahendragarh Tehsil: कस्बा स्थित उप तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति होने के बाद भी वे ड्यूटी पर नहीं मिलते तथा क्षेत्रवासियों को अपने उप तहसील संबंधित कार्यो के लिए रोजाना चक्कर काटने पड़ रहे है। यहां तक कि रजिस्ट्री के 44 व मैरिज रजिस्ट्रेशन के 10 टोकन काटने के बाद भी वे ड्यूटी पर नहीं आ रहे जिससे उप तहसील के कार्य अटके हुए है।

Read Also : Meri Fasal Mera Byora Portal: मेरी फसल मेरा-ब्यौरा पार्टल फिर से खुला

नायब तहसीलदार के मनमाने रवैये को लेकर किया रोष प्रदर्शन Satnali Mahendragarh Tehsil

Satnali Mahendragarh Tehsil

सोमवार को क्षेत्रवासियों ने एकत्रित होकर नायब तहसीलदार की कार्यप्रणाली व मनमाने रवैये के चलते रोष प्रदर्शन किया व जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे क्षेत्रवासियों का कहना था कि यदि नायब तहसीलदार ने अपने रवैये में सुधार नहीं किया तो वे मजबूरन उप तहसील को ताला लगाने के लिए मजबूर होंगे। ध्यान रहे कि शुक्रवार को भी क्षेत्रवासियों ने नायब तहसीलदार के अनुपस्थित मिलने पर रोष प्रदर्शन किया था। क्षेत्रवासियों का कहना है कि उप तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार के ड्यूटी पर न मिलने के कारण लोगों को अपने कार्य के लिए भटकना पड़ रहा है।

Read Also: Keeping the dead body jammed on the National Highway: पेगां महंत की मौत मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर शव को रख नेशनल हाइवे पर लगाया जाम

आरोप : एक दिन आकर ही हाजिरी पूरी कर रहे नायब तहसीलदार Satnali Mahendragarh Tehsil

सतनाली व आसपास के गांव के सैकड़ों ग्रामीण अपने काम के लिए रोजाना उप तहसील कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं परंतु कार्यालय में तहसीलदार के ना मिलने के कारण उनके कार्य अटके पड़े हैं वही उनके समय में धन की भी हानि हो रही है। उनका आरोप था की उप तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति होने के बाद भी वह ड्यूटी पर नहीं आ रहे तथा 1 दिन आकर ही अपनी पिछले हाजिरी पूरी कर रहे हैं।

Also Read : PM Modi Lay Foundation Stone पीएम ने 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया

नौकरी पेशे वालों को काम करवाने के लिए होती है परेशानी Satnali Mahendragarh Tehsil

सतनाली एक सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है तथा सैनिक छुट्टी लेकर अपने घर आते है, इस दौरान उन्हें भी जमीन आदि से संबंधित कार्यो में नायब तहसीलदार की अनुपस्थिति में परेशानी होती है। क्षेत्रवासियों को अपने उपतहसील संबंधित कार्यो के लिए गांवों से सतनाली के चक्कर काटने में समय व धन की हानि होती है। इतना ही नहीं सतनाली में स्थाई नायब तहसीलदार की नियुक्ति होने के बाद भी उप तहसील का यह हाल है कि विद्यार्थियों, महिलाओं, बुजुर्गों को भी अपने उपतहसील संबंधित कार्य के लिए चक्कर लगाने पड़ रहे है।

Read Also : Search Operation In Jail जेल में चलाया तलाशी अभियान

ग्रामीणोें ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन Satnali Mahendragarh Tehsil

ग्रामीणों ने मांग की कि सतनाली में नायब तहसीलदार को सख्त निर्देश देकर उप तहसील कार्यालय में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित की जाए कोई है ताकि क्षेत्र के लोगों को परेशानी ना उठानी पड़े। क्षेत्रवासियों ने अपनी मांगों को लेकर भी जिला उपायुक्त के नाम हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन भी सौंपा। इस मौके पर राकेश तंवर, सवाई राठौड़, वेदप्रकाश, मनीष मित्तल, सत्यपाल नंबरदार, नरेश सिंह, मुरारीलाल शर्मा, विनोद कुमार, भवानी सिंह, रामौतार सिंह, करतार बारड़ा, एडवोकेट सुंदर गोठवाल सहित अनेक क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

वही इस बारे में नायब तहसीलदार अमित कुमार यादव से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो वे फोन तक नहीं उठाते।

Also Read : Haryana Central University के आठ विद्यार्थियों को मिला प्लेसमेंट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments