Homeहरियाणापानीपतसद्गुरु कबीर साहेब ने पूरे विश्व के मानव जाति को जीवन कल्याण...

सद्गुरु कबीर साहेब ने पूरे विश्व के मानव जाति को जीवन कल्याण का रास्ता दिखाया : सुंदर दास साहेब

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
पानीपत। दीनानाथ कॉलोनी पानीपत में सद्गुरु कबीर धर्मशाला समाज सेवा समिति द्वारा कबीर धर्मशाला में वार्षिक सत्संग समारोह बड़े ही धूमधाम व हर्षोउल्लास के साथ भव्य रूप परमपूज्य महंत सुंदर दास के मार्गदर्शन में मनाया गया। समारोह में समाज के बड़े प्रबुद्ध समाजसेवी डॉ जगबीर सिंह पंवार मुख्याथिति के रूप में उपस्थित रहे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता व समाजसेवी ओमवीर सिंह पंवार ने की। मुख्याथिति डॉ जगबीर पंवार ने कहा कि आज सद्गुरु कबीर साहेब के वाणी वचनों के प्रचार प्रसार की ओर ज्यादा करने की जरूरत है ताकि उनके वाणी वचन को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंच सके।

आज हम सभी उनके दिखाए रास्ते पर चलने की आवश्यकता

कबीर साहेब सभी मानव जाति के कल्याण हेतु सभी सही एक सत्य का मार्ग बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी ओमवीर सिंह पंवार ने उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि संसार मे एक ही ऐसे सम्राट हुए जिनको सद्गुरु कबीर साहेब के नाम जाना जाता है। उन्होंने कहा कि आज हम सभी उनके दिखाए रास्ते पर चलने की आवश्यकता है, क्योंकि सद्गुरु कबीर साहेब ने सभी कुप्रथाओ पर अपनी वाणी वचनों के माध्यम से रोककर एक मानवता का संदेश सभी देकर एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया था।

 

 

सद्गुरु कबीर साहेब ने पूरे विश्व के मानव जाति को जीवन कल्याण का रास्ता दिखाया : सुंदर दास साहेब
सद्गुरु कबीर साहेब ने पूरे विश्व के मानव जाति को जीवन कल्याण का रास्ता दिखाया : सुंदर दास साहेब

समाज को अपनी सेवाएं प्रदान करने वाले 50 व्यक्तिओ को सम्मानित भी किया

संगठन के सरपरस्त भगत राजकुमार कटारिया ने कहा कि हमारी आने वाली युवा पीढ़ी को कबीर साहेब के विचारों से अवगत कराने की जरूरत है। सद्गुरु कबीर साहेब ने हिन्दू मुस्लिम सभी के कल्याण का एक ही रास्ता बताया वह सत्य का मार्ग। कार्यक्रम में काफी समाजसेवी संस्थाओ के माध्यम से समाजसेवा में अग्रसर रहकर समाज को अपनी सेवाएं प्रदान करने वाले व्यक्ति को फूलमालाओं व एक स्मृति चिन्ह देकर करीब 50 व्यक्तिओ को सम्मानित भी किया। समिति के समस्त पदाधिकारियों अतिथियों का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत कर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मंच संचालन मास्टर देवेंद्र पंवार ने किया।

ये रहे मौजूद

इस धार्मिक कार्यक्रम में महंत सूंदर दास साहेब, महंत ज्ञानेश्वर दास साहेब, महंत देवनारायण दास, महंत गुरुमुख दास, महंत गंगा दास व संत गणों के अलावा समिति के प्रधान ऋषिपाल, भगत रमेश कटारिया, राजपाल तुंवर, धीरज गौड़, प्रमोद कुमार, महाबीर सिंह, राजीव पवार, महेंद्र गहल्याण, रामकुमार, लालचन्द दुहन, राजकुमार, जयभगवान, सत्यपाल नरवाल, मास्टर नवीन मुडाल, रमेश कुमार आदि काफी संख्या महिलाये व भगतजन मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular