HomeहरियाणारोहतकRule 134A परीक्षा पास विद्यार्थियों के परेशान अभिभावक विधायक से मिले

Rule 134A परीक्षा पास विद्यार्थियों के परेशान अभिभावक विधायक से मिले

संजीव कौशिक. रोहतक:

Rule 134A: नियम 134 ए के तहत परीक्षा पास किए हुए बच्चों का प्राइवेट स्कूलों में दाखिला नहीं होने से परेशान काफी सारे अभिभावक आज लघु सचिवालय पहुंचे और साथ में महम विधायक बलराज कुंडू व रोहतक विधायक भारत भूषण बतरा भी पहुंचे।

Rule 134A: उन्होंने बताया कि हमारे बच्चों ने परीक्षा पास कर रखी है, लेकिन रोहतक के जिन स्कूलों को उन्हें अलॉट किया है। वह बड़े-बड़े स्कूल उनके बच्चों के दाखिले नहीं कर रहे हैं। अधिकारी भी उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। अभिभावकों ने बताया कि वह कई दिन से धक्के खाने पर मजबूर हैं, लेकिन कहीं पर भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है और ऐसे में जबकी परीक्षाएं नजदीक आ गई हैं तो उनको अपने बच्चों का भविष्य बर्बाद होता हुआ नजर आ रहा है, क्योंकि 134 ए के तहत दाखिले की उम्मीद में उन्होंने पुराने स्कूलों से भी अपने बच्चों के स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट कटवा लिए हैं।

अब उनको कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। विधायक बलराज कुंडू ने कहा हर हाल में गरीबों के बच्चों का दाखिला करवाया जाएगाअ यदि शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में दोषी प्राइवेट स्कूल वालों के खिलाफ कार्रवाई कर आपके बच्चों का दाखिला नहीं करवाया तो वे शिक्षा विभाग के अधिकारियों के दफ्तरों को ताले लगाएंगे।

Rule 134A: बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार की नियत में ही खोट है और वह गरीबों के बच्चों को उचित शिक्षा के प्रबंध करने की बजाय थोड़े बहुत फ्री के राशन की व्यवस्था करके उनको भिखारी बनाना चाहती है जबकि मेरा यह मानना है कि उनके लिए सबसे जरूरी शिक्षा है क्योंकि यदि शिक्षा मिलेगी तो गरीबों के बच्चे भी अपने आप अपने अधिकार लेने के लिए सक्षम हो जाएंगे। रोहतक उपायुक्त ने मैं विधायक बलराज कुंडू के आॅफिसर को ताला लगाने को लेकर कहा कानून कानून के हिसाब से ही चलेगा और कानूनी के आॅफिसों को कोई भी ताला नहीं लगा सकता चाहे कोई भी हो(Rule 134A)

Also Read : Share Market Update Today शेयर बाजार धड़ाम! खुलते ही 811 पॉइंट लुढ़का

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments