HomeहरियाणारोहतकRule 134-A गरीब बच्चों के दाखिले नहीं हुए तो प्रदर्शन: टुटेजा

Rule 134-A गरीब बच्चों के दाखिले नहीं हुए तो प्रदर्शन: टुटेजा

Rule 134-A

संजीव कौशिक, रोहतक:

Rule 134-A  आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लवलीन टुटेजा ने कहा है कि हरियाणा सरकार गरीब बच्चों को 134-ए के तहत दाखिलों से वंचित करके उनसे शिक्षा का अधिकार छीनना चाहती है। अगर सरकार ने बिना किसी देरी के इस समस्या का समाधान नहीं किया तो आम आदमी पार्टी पीड़ितों के साथ मिलकर आंदोलन करेगी। (Rule 134-A)

संविधान में शिक्षा के अधिकार पर दिलाया ध्यान

आप के प्रदेश प्रवक्ता लवलीन टुटेजा ने कहा कि भारत के संविधान में शिक्षा का अधिकार सभी को दिया गया है लेकिन मनोहर सरकार की गलत नीतियों के कारण गरीब बच्चे शिक्षा से वंचित हो रहे हैं।(Rule 134-A)टुटेजा ने कहा कि शैक्षणिक सत्र एक अप्रैल से शुरू हो चुका है। इसे शुरू हुए नौ महीने बीत चुके हैं, लेकिन आज तक प्राइवेट स्कूलों में गरीब परिवारों के बच्चों के दाखिले नहीं हुए हैं। अगर इन बच्चों के अगले कुछ दिनों में दाखिले हो भी गए तो फिर यह तीन महीने के अंदर किस तरह से अपने पाठयक्रम को पूरा कर पाएंगे, जिन बच्चों को दाखिलों के अभाव में शिक्षा से वंचित किया गया है वह भविष्य में किसी प्रयोगिक परीक्षा में भी नहीं बैठ सकेंगे।

बच्चों को पढ़ाई का समय मिलेगा कम

आप प्रवक्ता ने कहा कि तीन महीने में एक भी बच्चा किसी भी विषय की इतनी पढ़ाई नहीं कर पाएगा कि वह पास होने जितना सिलेबस भी कर सके। इन्हें दाखिले न देने की यह साजिश इन्हें कंपीटिशन में न पहुंचने देने की प्लानिंग का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा स्कूल संचालकों को फीस की राशि नहीं दी जा रही हे। जिस कारण यह विवाद खड़ा हुआ है। आप नेता ने कहा कि सरकार बिना किसी देरी के फीस की राशि को जारी करे ताकि विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद होने से बचाया जा सके।

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments