Homeराज्यहरियाणाRPIT Group of Institutions, नशे के खिलाफ मुहिम में मीडिया सशक्त भूमिका...

RPIT Group of Institutions, नशे के खिलाफ मुहिम में मीडिया सशक्त भूमिका निभाए : मोहिंदर सिंह

RPIT Group of Institutions

प्रवीण वालिया,करनाल :

RPIT Group of Institutions आर.पी.आई.आई.टी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, बस्ताड़ा करनाल द्वारा ड्रग डी-एडिक्शन में मीडिया की भूमिका विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में वरिष्ठ शिक्षकों और मीडिया कर्मियों ने भाग लिया। कार्यशाला का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ।

Karnal News इसके बाद श्री दिव्या किरण, (एचओडी) फार्मेसी विभाग द्वारा नशीली दवाओं के दुरुपयोग के मुद्दों और समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए कार्यशाला के विषय की एक संक्षिप्त प्रस्तुति दी गई। अगले स्पीकर डीएमएलटी विभाग के प्रिंसिपल, डॉ. अमित चंदना ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग को नियंत्रित करने में सोशल मीडिया की भूमिका से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि कैसे पड़ोसी देश अवैध रूप से अफीम, हेरोइन, कोकीन, शराब आदि की आपूर्ति करके बदला लेते हैं।

RPIT Group of Institutions  उन्होंने सोशल मीडिया हाइलाइट्स के प्रतिकूल प्रभाव को रेखांकित किया और इसमें शामिल गंभीर मुद्दों पर प्रतिभागियों का ध्यान भी आकर्षित किया। श्रीमती दिव्या किरण ने आगे मीडियाकर्मियों को आमंत्रित किया। शैलेंद्र जैन, रवि भाटिया, राजेंद्र कुमार, जय भगवान तेजबीर व कमल धीमान ने विचार व्यक्त किए जिन्होंने समाज को होने वाले नुकसान और सामान्य रूप से सामाजिक समस्याओं और विशेष रूप से नशीली दवाओं के दुरुपयोग से निपटने के लिए उठाए गए कदमों की व्याख्या की। उन्होंने प्रस्तावित किया कि आरपीआईआईटी को इस प्रकार की गतिविधियों को क्षेत्र में भी आयोजित करना चाहिए ताकि मुद्दों और समस्याओं को सामुदायिक भागीदारी से हल किया जा सके।

आरपीआईआईटी के प्रशासक डॉ. मोहिंदर सिंह ने अपनी संक्षिप्त प्रस्तुति में सच्चाई को सामने लाकर और नशामुक्ति के संदर्भ में लोगों को शिक्षित करने के लिए मीडिया की सराहना की।

उन्होंने गंभीर चिंता के समस्याग्रस्त क्षेत्रों को इंगित करने के लिए व्यक्तिगत उदाहरणों का हवाला दिया और सुझाव दिया कि उन मीडियाकर्मियों की सराहना और सम्मान किया जाना चाहिए जो नाजुक सामाजिक बुराइयों को उजागर करने और प्रकाशित करने में साहसिक कदम उठाते हैं। (RPIT Group of Institutions )डॉ. शमशेर सिंह, डॉ. दिव्या भारती, कपिल मोंगा, राजवीर सिंह, वकील, पुनीत कुमार,  अंकुश शर्मा, राजेश चौधरी, श्रीमती मंजू तनेजा, श्रीमती रितु शर्मा, श्रीमती प्रीति राणा, श्रीमती गंगा रावत और अरविंद ने भी कार्यशाला में भाग लिया। प्रतिभागियों को धन्यवाद ज्ञापन के साथ समारोह का समापन हुआ

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments