Homeहरियाणारोहतकट्रस्ट ने गोद लिया सरकारी स्कूल, करेंगे मदद

ट्रस्ट ने गोद लिया सरकारी स्कूल, करेंगे मदद

आज समाज डिजिटल, रोहतक:
एक ओर जहां सरकारी स्कूल बंद हो रहे हैं वहीं इनमें पढ़ने वाले बच्चों का ध्यान रखने के लिए सामाजिक संगठन आगे आ रहे हैं। बाबा बाढ़ी आला धाम ट्रस्ट के सदस्यों ने आज प्रधान अमित लुहाच के नेतृत्व में गांव गिरावड़ स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहुंचकर प्रिंसिपल स्वीटी भारती से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए जरूरी कार्यों के बारे में जाना तथा उन्हें 10 दिनों में पूरा करने का आश्वासन दिया।

बच्चों को थी यूनिफार्म की जरूरत

Trust adopted government school
Trust adopted government school

ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष कर्नल कर्मबीर सिंह ने बताया कि स्कूल में गरीब व जरूरतमंद विद्यार्थियों को ड्रेस की बेहद आवश्यकता बताई गई। जिस पर ट्रस्ट की ओर से सभी जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क ड्रैस व स्टेशनरी का सामान वितरित करने का निर्णय लिया है। कर्नल कर्मबीर सिंह ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से बच्चों को अतिरिक्त कक्षाएं मुहैया करवाने के लिए स्पेशल ट्यूटर भी रखे जायेंगे। वहीं 10वीं व 12वीं बोर्ड की कक्षाओं में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को विशेष छात्रवृत्ति प्रदान की जायेगी। वहीं 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ट्रस्ट की ओर से प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग की विशेष व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस स्कूल को ट्रस्ट द्वारा गोद लिया जा रहा है तथा यहां जो भी जरूरतें होंगी उन्हें ट्रस्ट पूरा करेगा।

चुनौतियों से निपटने का फैसला

प्रिंसिपल स्वीटी भारती ने स्कूल के स्टाफ के समक्ष जो चुनौतियां हैं उनको विस्तार से समझने पर फैसला लिया गया है। हालांकि ट्रस्ट का गठन कुछ समय पूर्व ही हुआ है लेकिन ट्रस्ट सदस्यों ने इस स्कूल को गोद लेने का निर्णय लेते हुए उपरोक्त कार्य को पहले चरण में करने का फैसला लिया है और अपने गांव के इस विद्यालय को भविष्य में एक माडल विद्यालय बनाने का प्रण लिया है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल के बच्चों की हर जरूरत को ट्रस्ट की तरफ से पूरा करने की भरपूर कोशिश की जायेगी तथा अगले वर्ष तक परीक्षा परिणाम सुधारने तथा स्कूल को बेहतर बनाने में भी पूरा सहयोग दिया जायेगा।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष विनीत लुहाच, सचिव अजीत सिंह, सलाहकार धर्मवीर लुहाच, सदस्य ईश्वर सिंह सहित गांव के पूर्व सरपंच बब्लू सिंह बल्हारा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : ऊना में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, 11 लोग गंभीर घायल

ये भी पढ़ें : नशे में धुत पति ने पेट्रोल छिड़क पत्नी और दोनों बच्चों को मारने की नीयत से घर में लगाई आग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular