Homeहरियाणारोहतकदृढ़ संकल्प से हर काम होता है सफल: डॉ. गोयल Soorma Smarak...

दृढ़ संकल्प से हर काम होता है सफल: डॉ. गोयल Soorma Smarak College

Soorma Smarak College

संजीव कौशिक, रोहतक:
Soorma Smarak College : अखिल भारतीय जाट सूरमा स्मारक महाविद्यालय में राज्य स्तरीय अंतर महाविद्यालय में तीन दिवसीय महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आज पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि ओम स्टर्लिंग ग्लोबल यूनिवर्सिटी हिसार के कुलाधिपति डॉ. पुनित गोयल रहे।

30 से ज्यादा कॉलेजों ने लिया भाग

मुख्य अतिथि डॉ. पुनीत गोयल और विशिष्ट अतिथि डॉ. पूनम गोयल का कॉलेज प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया और चैंपियनशिप के कन्वीनर डॉ. सुरेश मलिक और आयोजन सचिव डॉ. सुखबीर सिंधु ने स्वागत किया। यह तीन दिवसीय महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप उच्च शिक्षा निदेशालय हरियाणा द्वारा प्रायोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर के 30 से ज्यादा कॉलेजों के खिलाड़ियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई। मुख्य अतिथि ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया।

हर काम के लिए निष्ठा और आत्मविश्वास जरूरी

मुख्य अतिथि कुलाधिपति डॉ. पुनीत गोयल ने खिलाड़ियों और विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे चाहे खेल का क्षेत्र हो या शिक्षा का प्रत्येक कार्य को निष्ठा, ईमानदारी, और आत्मविश्वास के साथ पूरा करें। इससे आपको सफलता शत प्रतिशत मिलेगी। उन्होंने कहा कि खेल का बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए अभ्यास करते रहना और आत्मनियंत्रण का होना बहुत आवश्यक है।  कुछ खिलाड़ी खेल को इस प्रकार खेलते हैं कि हारने के बाद भी उनकी तारीफ की जाती है।

सोशल मीडिया समाज के लिए खतरा भी नहीं

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया जरूरी नहीं कि यह समाज के लिए खतरा है। यह तो लोगों पर निर्भर करता है कि वे इसका प्रयोग किस तरीके और किस नजरिए से करते हैं। अगर सोशल मीडिया का प्रयोग समुचित ओर सुव्यवस्थित ढंग से किया जाए, तो यह एक अच्छा माध्यम साबित हो सकता है। कॉलेज प्राचार्य डॉ. महेश ख्यालिया ने कहा कि हर खेल से हमें कुछ ना कुछ सीखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि खेल शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य बनाता है और आज के युग में खेल एक बेहतर करियर विकल्प भी है।

ये महानुभाव रहे मौजूद

इस अवसर पर खेल कन्वीनर डॉ. सुरेश मलिक , खेल आयोजन सचिव डॉ. सुखबीर सिंधु, एमडीयू शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डॉ. आरपी गर्ग, डॉ. कुलताज सिंह, डॉ. दयानंद मलिक, इंजी. सुनील दलाल, डॉ. अशोक खासा, शारीरिक शिक्षा विभाग से डॉ. नरेंद्र ढुल, डॉ. नीतेश लठवाल, डॉ. मनीष हुड्डा, डॉ. वरुण मलिक सभी शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मी और विद्यार्थी उपस्थित रहे। मंच संचालन डॉ. वरुण मलिक, डॉ. मोनिका लाठर ने किया।

Soorma Smarak College

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular