Homeहरियाणारोहतकगरीबों और पिछड़ों के मसीहा थे सरदार वल्लभ भाई पटेल :डॉ जयपाल...

गरीबों और पिछड़ों के मसीहा थे सरदार वल्लभ भाई पटेल :डॉ जयपाल शर्मा

संजीव कौशिक,रोहतक:

  • गरीबों और पिछडों के मसीहा थे सरदार वल्लभ भाई पटेल :डॉ जयपाल शर्मा
  • गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज की यूथ रेडक्रॉस इकाई ने पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई।

गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज की यूथ रेडक्रॉस इकाई द्वारा आज कॉलेज प्रांगण में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई। प्राचार्य डॉ जय पाल शर्मा ने पटेल के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि सरदार पटेल गरीब और पिछड़ों का मसीहा थे। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल पीड़ित और शोषितों की आवाज थे।

विद्यार्थियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलवाई

उनकी समस्या को उठाकर हमेशा उसका निस्तारण कराते थे। उन्होंने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा सरदार पटेल ने रियासतों का एकीकरण करके मजबूत भारत का निर्माण किया। सरदार वल्लभ भाई पटेल के प्रयासों के फलस्वरूप ही आज हमारा देश गणतंत्र बना है। अनेक धर्म एवं भाषाओं के होते हुए भी हमारे देश में एकता कायम है।

सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया है। उन्होंने समाज से अपील करते हुए कहा कि हमें सामाजिक जागरण व सामाजिक एकता के लिए आगे आकर समाजिक सरोकार की भावना को जागृत करने का कार्य करना चाहिए। कार्यक्रम में कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल शर्मा व यूथ रेडक्रॉस काउंसलर डॉ सुरेंद्र शर्मा,मनीषा कौशिक, डॉ कपिल कौशिक, डॉ मंजू नांदल द्वारा विद्यार्थियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों द्वारा रन फॉर यूनिटी के लिए दौड़ लगाई।

ये भी पढ़ें : करनाल पुलिस की बड़ी कामयाबी: 8 वर्षीय बालक समर की ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझा आरोपी को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : जिले भर में नहरी घाट पर प्रवासियों ने मनाई छठ पूजा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular