Homeहरियाणारोहतकअंधेर नगरी चौपट राजा है निगम: कृष्ण मूर्ति हुड्डा

अंधेर नगरी चौपट राजा है निगम: कृष्ण मूर्ति हुड्डा

संजीव कौशिक, Rohtak News:
हरियाणा के पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा ने कहा कि रोहतक नगर निगम में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसे हालात हैं। आम आदमी की कोई सुनवाई नहीं है। नगर निगम ने इस बार कूड़ा कर्कट उठाने के दोगुने पैसे लगाकर गृहकर में भेज दिए हैं। क्या ये दोगुना गारबेज कर मेयर और निगम पार्षदों से पूछकर लगाया है। अगर किसी से इस संदर्भ में पूछा जाता है तो कोई सन्तोषजनक जवाब नहीं मिलता।

बोले- नगर निगम में चलता है तानाशाही रवैया

रोहतक नगर निगम की इस तानाशाही रवैये से आम आदमी बहुत परेशान है। नगर निगम के ये बढ़ाया हुआ गारबेज टैक्स वापस लेना चाहिए। नगर निगम के अधिकारी हर साल कुछ का कुछ टैक्स बढ़ा कर हाउस टैक्स का बिल भेजते हैं और यदि उनसे पूछा जाए तो सही जवाब नहीं मिलता। नगर निगम में मेयर समेत अनेको निगम पार्षद कह चुके हैं कि उनकी निगम कार्यालय में कोई सुनवाई नहीं है। ऐसे में नगर निगम में तो अफसर शाही का ही बोलबाला है। जनता अगर गलत टैक्स को ठीक करवाने के बावजूद जनता की जेब पर कैंची चला दी उनको बढ़ा हुआ टैक्स देना पड़ता है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्षद भी बैठ चुके धरना

पूर्व मंत्री ने कहा कि नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ नगर निगम के पार्षद भी धरने पर बैठे थे। लेकिन आज तक पार्षदों द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच तो हुई पर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई। आजादी के बाद देश के 75 वर्षो में रोहतक नगर निगम का इतना बुरा हाल कभी नहीं हुआ। जो अधिकारी कई सालों से नगर निगम में कार्यरत है उनका तबादला होना चाहिए क्योंकि भ्रष्टाचार की सुई उन पर टिकती है। भाजपा का भयमुक्त भ्रष्टाचार मुक्त का नारा खोखला साबित हो रहा है।

भ्रष्टाचार का अड्डा करार दिया नगर निगम को

रोहतक नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन कर रह गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री से आग्रह है कि वह रोहतक नगर निगम की जांच किसी वर्तमान जज से करवाये ताकि सच्चाई सामने आ सके। नगर निगम में चुने हुए सभी सदस्य सिर्फ मुकदर्शक बनाकर बैठा दिये है। अधिकारी अपनी मनमर्जी से टैक्स बढ़ा कर रोहतक जनता के साथ खिलवाड़ कर रहे है। अगर नगर निगम का रवैया नहीं बदला और नगर निगम इसी प्रकार से रोहतक के लोगों की जेब पर कैंची चलाते रहे तो हम नगर निगम के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगें।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular