Homeहरियाणारोहतकभूमिका और प्रतिभा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

भूमिका और प्रतिभा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

संजीव कौशिक, Rohtak News:
आवाज की दुनिया की हस्ती और असिस्टेंट प्रोफेसर भूमिका शर्मा और उनकी शिष्या प्रतिभा आंतिल ने विचारों की अनूठी श्रेणी का कीर्तिमान स्थापित करते हुए इंडिया बुक आफ रिकार्ड में नाम दर्ज करा लिया।

दोनों की सकारात्मक ऊर्जा आई काम

भूमिका किसी परिचय की मोहताज नहीं। मंच संचालन, आवाज व अभिनय की दुनिया में उनका प्रदेश भर में विशिष्ट स्थान है। अनूठी प्रतिभा की धनी भूमिका ने मार्च-2019 में सोशल मीडिया पर अपने निजी विचारों को साझा करना प्रारंभ किया। शायद तब उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन यह एक रिकार्ड बन जाएगा, जो पूरे भारतवर्ष में उनका नाम रोशन करेगा। उन्होंने विचार दिए और उनकी एमएससी फिजीक्स की छात्रा प्रतिभा आंतिल ने विचारों को आडियो-वीडियो का रूप प्रदान किया। दोनों के मिले-जुले प्रयासों से हर सुबह लोगों को सकारात्मक, ऊजार्वान और प्रेरक विचार सुनने को मिले।

सोशल मीडिया से शुरू हुआ था कारवां

Name of Role and Talent Entered in India Book of Records
Name of Role and Talent Entered in India Book of Records

उन्होंने व्हाट्सएप पर ही शुरू में अपने विचार अपलोड किए, जिसके बाद फेसबुक और यूट्यूब पर भी वे इन विचारों को पोस्ट करने लगी। कुछ समय पूर्व ही भूमिका शर्मा ने अपने विचारों की श्रंखला के लिए इंडिया बुक आफ रिकार्ड में दर्ज करवाने के लिए आवेदन किया और अब उन्हें इसका प्रमाण पत्र मिल गया है। नियमित रूप से अब तक 1100 से भी अधिक विचार देने वाली भूमिका और प्रतिभा का सफर अभी भी लगातार जारी है।

बेटों से बढ़कर है बेटियां

भूमिका के पिता सेक्टर एक निवासी विष्णुदत्त शर्मा व माता देवी शर्मा का कहना है कि उनकी बेटी तो बेटों से भी बढ़कर है। जो काम बेटे भी नहीं कर सकते वह काम उनकी बेटी करने की क्षमता रखती है। आज वे गर्व वे फूले नहीं समा रहे हैं। उनके छोटे भाई राहुल शर्मा को भी अपनी बहन पर नाज है। राहुल का कहना है कि उनकी बहन उनकी आदर्श हैं। भूमिका के आदर्श डा. आनंद शर्मा ने कहा कि उन्होंने आशाओं के अनुरूप विचारों की श्रंखला बनाई है, जो एक कठिन कार्य है। इतने लंबे समय तक रोजाना नियमित रूप से नया विचार सृजित करना सरल कार्य नहीं है।

डायल 112 में सुनते हैं भूमिका की आवाज

फिजिक्स की असिस्टेंट प्रोफेसर भूमिका शर्मा रेडियो पर अनाउंसर के रूप में भी कार्य कर रही है। साथ ही उद्बोधक के रूप में अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं। कुछ समय पूर्व ही लांच की गई सरकार की डायल-112 योजना के फिमेल वर्जन में भूमिका शर्मा की ही आवाज है।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular