Homeहरियाणारोहतकपेयजल के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बताई समस्याएं

पेयजल के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बताई समस्याएं

संजीव कौशिक, Rohtak News:
भारतीय जनता पार्टी नगर निगम वार्ड नंबर 13 की निगम पार्षद कंचन खुराना ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर रोहतक शहर की जनता को पानी के संकट से निजात दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पानी का उचित प्रबंध करने में विफल रहा है।

5 सालों से झेल रहे पेयजल संकट

पिछले 5 वर्षों से शहरवासी पानी के संकट से जूझ रहे हैं पीने का पानी दुर्लभ हो गया है शहर की आबादी छ: लाख से अधिक हो गई है और अधिकतर आबादी पानी की कमी से ग्रस्त है। शहर में शायद ही कोई क्षेत्र होगा जहां पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पानी मिल रहा हो। जन- स्वास्थ्य द्वारा कागजों में तो 135 लीटर पानी प्रति व्यक्ति देने का दावा किया जाता है परन्तु मुश्किल से 50 लीटर प्रति व्यक्ति पानी भी नहीं मिल पा रहा।

जहां पानी आ रहा है वहां दबाव कम है या दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। जन स्वास्थ्य विभाग व सिंचाई विभाग का आपस में तालमेल नहीं है। हर 15 दिन बाद रोस्टर की समस्या खड़ी हो जाती है लेकिन दोनों विभाग पिछले 5 वर्षों से तालमेल नहीं बना पाए।

इन जगहों पर ज्यादा दिक्कत

उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 13 के मॉडल टाउन आर्य समाज मंदिर वाली गली, गोल मार्केट,डबल पार्क के साथ वाला क्षेत्र, मेडिकल मोड़ के पीछे वाला क्षेत्र, सुभाष नगर में चर्च रोड, झंग कॉलोनी में विजय पार्क, दुर्गा कॉलोनी में मंदिर वाली गली सहित क्षेत्रों में भी पानी नहीं आता जिससे क्षेत्र में निवास करने वाला की दैनिक क्रियाओं पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

निगम पार्षद कंचन खुराना ने कहां कि दूषित पानी की आपूर्ति कम दबाव की शिकायत करने पर विभाग के कर्मचारी जगह-जगह गड्ढे कर जाते हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी रहती है।जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा पानी व सीवर के रखरखाव पर पिछले वर्ष तीस लाख खर्च किए गए जिसमें से अधिकतर पैसा फर्जी बिलों के माध्यम से अधिकारियों व ठेकेदारों ने आपस में बांट लिया।

जल ही जीवन का आधार

आधारभूत तत्वों में से एक जल हमारे जीवन का आधार है जल के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती।आजादी के 75 वर्ष बाद भी जनता को स्वच्छ जल उपलब्ध ना करवा पाना व्यवस्था का नकारापन हीं है पानी व सीवर की गंभीर समस्या से शहर की जनता में रोष है और अपनी सरकार की छवि भी खराब हो रही है। अत: आपसे अनुरोध है कि आप स्वयं रुचि लेकर रोहतक शहर की जनता को स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने के दायित्व का निर्वाह करें।

ये भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला दोषी करार, 26 को सजा पर होगी बहस

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular