Homeहरियाणारोहतकजैन सभा के 23 कॉलेजियम के लिए चुनाव

जैन सभा के 23 कॉलेजियम के लिए चुनाव

  • 21 अगस्त को शासकीय निकाय के लिए पांच पदाधिकारी चुनेंगे। इसमें प्रधान, उपप्रधान, महामंत्री, सहमंत्री, कोषाध्यक्ष शामिल हैं
संजीव कौशिक, Rohtak News:
जैन सभा के त्रिवार्षिक चनाव की प्रक्रिया तेज हो गई है। चुनाव आयोग की ओर से कॉलेजियम सदस्यों की चुनावी अधिसूचना जारी हो गई है। इसके तहत 65 कॉलेजियम का चुनाव सात अगस्त को होगा। इसके बाद कॉलेजियम सदस्य 21 अगस्त को शासकीय निकाय के लिए पांच पदाधिकारी चुनेंगे।

नामांकन प्रक्रिया 15 अगस्त को 

इसमें प्रधान, उपप्रधान, महामंत्री, सहमंत्री, कोषाध्यक्ष शामिल हैं। इसके अलावा आठ शासकीय निकाय सदस्य चुने जाएंगे। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया 15 अगस्त को होगी। चुनावी प्रक्रिया के तहत प्रथम चरण में 65 कॉलेजियम के चुनाव का नामांकन कार्य 22 जुलाई से शुरू होकर 26 जुलाई शाम पांच बजे तक चला। इसमें सभा के 65 कॉलेजियम के लिए 101 आजीवन सदस्यों ने नामांकन दाखिल किया।

32 कालेजियम के लिए नामांकन पत्र

इसमें 32 कॉलेजियम के लिए एक-एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ। जबकि 30 कॉलेजियम के लिए दो-दो व तीन के लिए तीन-तीन नामांकन दाखिल किए। इसकी सूची जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बड़ा बाजार स्थित चुनाव कार्यालय में चस्पा कर दी गई। सहायक चुनाव अधिकारी मनोज चंद जैन ने बताया कि चुनाव अधिसूचना जिला रजिस्ट्रार सोसाइटीज को भेज दी गई है। नामांकन पत्रों की जांच 27 व 28 जुलाई को कर ली गई है।

नामांकन वापस लेने की तिथि

नामांकन वापस लेने की तिथि 30 जुलाई रही। निर्धारित समय तक 13 नामांकन पत्र वापस लिए गए। नाम वापसी के बाद कुल 65 कॉलेजियम में से 42 के लिए एक-एक 23 के लिए दो-दो नामांकन रहे। अब एक से अधिक प्रत्याशी वाले 23 कॉलेजियम के लिए चुनाव सात अगस्त रविवार को मतदान होगा। चुनाव सुबह आठ से पांच बजे दिगंबर जैन जाति जी झज्जर रोड पर होगा। संचालन के लिए तीन सदस्य राजेश जैन, मनोज चंद जैन व नरेश जैन को अधिकृत किया गया। चुनाव इनकी चुनाव इनकी देखरेख में होगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular