Homeहरियाणारोहतकट्रायल सही हुआ तो तृतीय जलघर से कल चालू करा देंगे पेयजल...

ट्रायल सही हुआ तो तृतीय जलघर से कल चालू करा देंगे पेयजल आपूर्ति

संजीव कौशिक, Rohtak News : यदि सब कुछ ठीक रहा तो अमरूत योजना के तहत 15 करोड़ रुपये में बोहर गांव के पास बने तीसरे जलघर से बुधवार को पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी। सोमवार को जलघर के रॉ वाटर टैंक में पानी भरने का काम शुरू कर दिया गया। मंगलवार को शोधन प्रक्रिया आदि का ट्रायल होगा। इसके चालू होने से करीब एक लाख आबादी को पानी के संकट से निजात मिलेगी।

पेयजल संकट से झूझ रहे लोग

लंबे समय से शहर की नेहरू कॉलोनी, संजय कॉलोनी, जींद चौक एरिया, खोखरा कोट, बसी नगर, फौजी कॉलोनी, रामजोहड़ी, सलाला मोहल्ला, कच्चा चमारिया रोड, हनुमान कॉलोनी, रूप नगर, तेज कॉलोनी आदि क्षेत्रों की करीब एक लाख आबादी पेयजल संकट झेल रही है।

15 करोड़ रुपये से तीसरा जलघर बनवाया

इन क्षेत्रों में से कोई ऊंचाई तो कोई अंतिम छोर पर होने के कारण जनस्वास्थ्य विभाग भी पर्याप्त पानी की आपूर्ति नहीं कर पा रही है। इस समस्या का निदान करने के लिए नगर निगम ने अमरूत योजना के तहत बोहर गांव के पास 15 करोड़ रुपये से तीसरा जलघर बनवाया है, जिसकी क्षमता 22 एमएलडी है। लंबे समय से इस जलघर के चालू होने का इंतजार खत्म होने जा रहा है।

मशीनों का ट्रायल होगा

नगर निगम के अधिशासी अभियंता हेडक्वार्टर मनजीत दहिया का कहना है कि तृतीय जलघर के टैंक में सोमवार को पानी भरना शुरू कर दिया है और मशीनों की चेकिंग की जा रही है। मंगलवार को ट्रायल होगा। यदि सब कुछ सही रहा तो बुधवार को नये जलघर से पानी सप्लाई शुरू करवा दी जाएगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular