Homeहरियाणारोहतकडबल इंजन की सरकार द्वारा हरियाणा में करवाया गया अभूतपूर्व विकास :-...

डबल इंजन की सरकार द्वारा हरियाणा में करवाया गया अभूतपूर्व विकास :- केंद्रीय मंत्री सर्बानंद  सोनोवाल

  • सुशासन व भ्रष्टाचार मुक्त प्रणाली से पात्र गरीबों तक सीधा पहंचाया गया योजनाओं का लाभ
  • देश की जनता एक बार फिर बीजेपी को विजयी बनाने का बना चुकी है मन
  • देश के विकास की गति को बढ़ाने के लिए लागू की गई गतिशक्ति योजना
  • हरियाणा के खिलाडिय़ों ने जीते है सर्वाधिक मेडल
  • कॉमनवैल्थ खेलों में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को दी शुभकामनाएं
  • कहा, ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी, ईमानदारों को डरने की जरूरत नहीं
  • सरकार द्वारा आयुष को दिया गया बढ़ावा
  • चाबहार बंदरगाह से देश को होगा लाभ
संजीव कौशिक, Rohtak News:
केंद्रीय बंदरगाह, शिपिंग, जलमार्ग एवं आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में डबल इंजन की सरकार द्वारा आभूतपूर्व विकास कार्य करवाये गए है। प्रदेश सरकार द्वारा पारदर्शी तरीके से पंक्ति में खड़े अंतिम गरीब व्यक्ति तक योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश व देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का मन बना चुकी है।

केंद्रीय मंत्री को लोकसभा क्षेत्र में प्रवास

केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल स्थानीय कैनाल रैस्ट हाऊस में लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा के साथ प्रेस प्रतिनिधियों से संवाद कर रहे थे। जलमार्ग मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय समिति द्वारा प्रत्येक केंद्रीय मंत्री को लोकसभा क्षेत्र में प्रवास करने का दायित्व सौंपा गया है। इसी निर्णय के तहत वे 2 दिन के लोकसभा प्रवास पर रोहतक पहुंचे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सम्पूर्ण देश जाग उठा है। आज देश हर क्षेत्र में विकास के रास्ते पर अग्रसर है। देश की जनता सरकार से खुश है। सरकार की सोच है कि देश का हर परिवार समृद्घ व मजबूत होने से ही देश आत्मनिर्भर बनेगा।

जनता तक योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया 

केंद्रीय शिपिंग मंत्री ने कहा कि देश की जनता में नया आत्मविश्वास जागृत हुआ है। सरकार द्वारा सुशासन के माध्यम से जनता तक योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा देश के विकास की गति को बढ़ाने के लिए गति शक्ति योजना शुरू की है। एक भारत-श्रेष्ठ भारत मिशन शुरू किया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ा है। देशभर में कोविड रोधी टीका लगभग 200 करोड़ डोज दी गई है। कोविड के दौरान सरकार द्वारा जरूरतमंद लोगों को राशन उपलब्ध करवाया।

कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया

केंद्रीय बंदरगाह मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कुशल नेतृत्व प्रदान करते हुए सफलता से कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। आज हरियाणा विकास के मार्ग पर बढ़ रहा है, जो प्रदेश की पहचान बना है। उन्होंने कॉमनवैल्थ खेलों में भाग ले रहे खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा मेडल जीतकर प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। मुख्यमंत्री ने गरीब हितैषी योजनाएं लागू करके गरीबों का दिल जीता है।

भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन से लोगों के जीवन में बदलाव

केंद्रीय आयुष मंत्री ने पत्रकारों के प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एक स्वतंत्र एजेंसी है। सरकार द्वारा भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन के माध्यम से लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव किया है। कांग्रेस पार्टी ने अपने शासनकाल के दौरान देश में आपातकाल लागू किया था। उन्होंने कहा कि ईमानदार लोगों को प्रवर्तन निदेशालय व अन्य सरकारी एजेंसियों की कार्रवाई से डरने की जरूरत नहीं है। सरकार द्वारा शहर के विकास की सभी परियोजनाओं को तुरंत शुरू करवाया जायेगा ताकि लोगों को इनका पूरा लाभ मिल सके।

आयुष मंत्रालय के बजट को 6 गुणा तक बढ़ाया

केंद्रीय आयुष मंत्री ने पत्रकारों के प्रश्न के जवाब में कहा कि वर्ष 2014 से पूर्व आयुष केवल एक विभाग था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की प्राचीन विज्ञान को आगे बढ़ाते हुए आयुष मंत्रालय का गठन किया तथा सरकार द्वारा आयुष मंत्रालय के बजट को 6 गुणा तक बढ़ाया गया। आयुष मंत्रालय के कार्य की विश्व स्वास्थ्य संगठन की प्रशांसा की है। प्राचीन काल में आयुष उत्पादों से देशवासियों को असाध्य बीमारियों से भी मुक्ति मिलती थी। उन्होंने चाबहार बंदरगाह के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि यह बंदरगाह मध्य एशिया एवं दक्षिण एशिया को जोडऩे में महत्वपूर्ण साबित होगी। इस बंदरगाह से देश को आर्थिक लाभ के साथ-साथ कूटनीतिक और सामरिक लाभ भी मिलेगा। चाबहार बंदरगाह को देश की महत्वकांक्षी परियोजनाओं में शामिल किया गया है।

इस अवसर पर मौजूद

इस अवसर पर स्थानीय लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष अजय बंसल, लोकसभा क्षेत्र के सहप्रभारी आनंद सागर, भाजपा के महामंत्री सतीश आहूजा व राजेश भालौठ, एडवोकेट रणबीर ढाका, तरूण सन्नी शर्मा सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular