Homeहरियाणारोहतकनिगम हाउस की मीटिंग कल, 240 एजेंडों पर होगी चर्चा

निगम हाउस की मीटिंग कल, 240 एजेंडों पर होगी चर्चा

संजीव कौशिक, Rohtak News:
नगर निगम हाउस की मीटिंग कल (मंगलवार) जिला विकास भवन के भू-तल सभागार में होगी। सुबह नौ बजे से होने वाली मीटिंग काफी खास होगी। इसमें एनडीआरएफ व हरियाणा कला परिषद के रीजनल सेंटर के लिए सुनारिया कलां में पांच-पांच एकड़ भूमि देने का फैसला होगा। गौड़ ब्राह्मण विद्या प्रचारिणी सभा से गांव पहरावर की भूमि की बकाया लीज राशि जमा करने पर फैसला होगा। मीटिंग में 240 एजेंडों पर चर्चा होगी।

मीटिंग के प्रथम चार एजेंडा खास

निगम हाउस की सुबह नौ बजे शुरू होने वाली मीटिंग के प्रथम चार एजेंडा खास हैं। दो एजेंडा उपायुक्त के हैं, जिसमें एनडीआरएफ (नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स) का रीजनल रेस्पॉन्स सेंटर सुनारिया कलां में बनाने के लिए पांच एकड़ जमीन और हरियाणा कला परिषद का रीजनल सेंटर बनाने के लिए सुनारिया कलां में ही पांच एकड़ जमीन देने का फैसला होगा। तीसरा एजेंडा 14 फरवरी 2022 की पॉलिसी के अनुसार 58 कॉलोनियों की जांच की जाएगी।

लीज पर मिली जमीन की बकाया लीज राशि जमा

यदि कोई कॉलोनी मानक पूरा करेगा तो उसे नियमित किया जाएगा। चौथा एजेंडा गांव पहरावर में गौड़ ब्राह्मण विद्या प्रचारिणी सभा को लीज पर मिली जमीन की बकाया लीज राशि जमा कराने का है, जो मेयर ने दिया है। मेयर का एजेंडा है कि तत्कालीन ग्राम पंचायत पहरावर की जमीन 15 जनवरी 2009 में 15 एकड़ तीन कनाल 33 वर्ष के लीज पर गौड़ ब्राह्मण विद्या प्रचारिणी सभा को दी गई। संस्था ने पांच वर्ष तक लीज की राशि जमा कराई है। 2014 से 2022 तक की बकाया लीज राशि 13 लाख 5000 हजार रुपये संस्था जमा कराना चाहती है। जिस पर सदन में फैसला लिया

जनसुविधाओं और कल्याण से जुड़े एजेंडा पर चर्चा

जाएगा। दिल्ली रोड स्थित 114 वर्गगज खाली जमीन बेचने के बारे में फैसला होगा। जोगीनाथ समाज संगठन ने गोहाना रोड पीडब्ल्यूडी के पास बने पार्क का नाम गुरु गोरखनाथ, महेंद्रा मॉडल स्कूल चौक सोनीपत रोड का नाम भगवान परशुराम चौक, बीटा मिल्क प्लांट वाले चौक का नाम संत कबीर चौक रखने, पुराना सदर थाना के पास स्वामी आत्मानंद नाम का बोर्ड लगाने के प्रस्ताव पर फैसला होगा। इसके साथ ही सदन में जनसुविधाओं और कल्याण से जुड़े 240 एजेंडा पर चर्चा होगी।

जमीन देने का एजेंडों पर फैसला 

सरकार से एनडीआरएफ व हरियाणा कला परिषद के रीजनल सेंटर खोलने के लिए जमीन देने का एजेंडा है, जिस पर फैसला होगा। गौड़ ब्राह्मण विद्या प्रचारिणी सभा से बकाया लीज राशि जमा करने की मांग की है, जिस पर चर्चा होगी। इसके अलावा विकास कार्य व जनसुविधाओं के कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर फैसला होगा।
– मनमोहन गोयल, मेयर

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular