Homeहरियाणारोहतकमहर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया का संचालन

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया का संचालन

आज समाज डिजिटल, Rohtak News: महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय सत्र 2022-2023 में संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया का संचालन करेगा। इस संबंध में आज विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों की प्राचार्यों की ऑनलाइन बैठक में ली।

पीजी पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन 

एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि विभिन्न पीजी पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त है। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि प्रवेश प्रक्रिया का विवरण एमडीयू वेबसाइट पर उपलब्ध है। कुलपति ने कहा कि एमडीयू पारदर्शी ढंग से प्रवेश प्रक्रिया संचालित करेगा। विश्वविद्यालय कंप्यूटर सेंटर इस ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया का संचालन कर रहा है।

नैक से ए प्लस एक्रीडीटेटड एमडीयू 

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि नैक से ए प्लस एक्रीडीटेटड एमडीयू हरियाणा तथा दिल्ली एनसीआर में उच्च अध्ययन के लिए पहली पसंद बन कर उभरा है। भारत के शीर्ष 100 विश्वविद्यालयों में शामिल एमडीयू तथा संबद्ध महाविद्यालय गुणवत्तापरक शिक्षा के लिए जाने जाते हैं। कुलपति ने कहा कि प्रत्येक संबद्ध महाविद्यालय एमडीयू द्वारा जारी दिशा-निर्देश के तहत ही प्रवेश प्रक्रिया संचालित करें।

13 से 15 अगस्त तक-हर घर तिरंगा कार्यक्रम

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने प्रत्येक महाविद्यालय में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक-हर घर तिरंगा कार्यक्रम भी पूरे उत्साह, उल्लास तथा राष्ट्र प्रेम की भावना से मनाया जाए। इस अवसर पर डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. नवरतन शर्मा, डीन, कालेज डेवलपमेंट काउंसिल प्रो. ए.एस. मान, रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा, परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिन्धु ने संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यों को जरूरी जानकारी सांझा की
डीन, कालेज डेवलपमेंट काउंसिल प्रो. ए.एस. मान ने इस बैठक का संयोजन एवं संचालन किया। उन्होंने कहा कि एमडीयू संबद्ध महाविद्यालयों के शैक्षणिक एवं प्रशासनिक मार्गदर्शन के लिए संकल्पबद्ध है।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular